Friday, Jun 21 2024 | Time 14:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिल्ली कूच को लेकर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

सिरसा 07 फरवरी (वार्ता) आगामी 13 फरवरी को दिल्ली कूच को लेकर बुधवार को हरियाणा के सिरसा में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला।
ट्रैक्टर मार्च में संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) से जनरल सिंह चहल, अभिमन्यु कोहाड़ व राजेंद्र चहल ने शिरकत की। ट्रैक्टर मार्च सुबह 10 बजे गांव रोड़ी से शुरू हुआ व फग्गू, रोहन, मलड़ी, भीवां, थिराज होते हुए 12 बजे गांव झोरड़ रोही गुरुद्वारा साहिब में पहुंचा। यहां किसानों के लिए लंगर की व्यवस्था की गई।
दोपहर के बाद यहां से ट्रैक्टर मार्च भादड़ा, सुखचैन, आनंदगढ़, रोहिड़ावाली, ओढ़ां, चकेरियां, जलालनाआना होते हुए अनाज मंडी कलांवाली में पहुंचा। किसान नेताओं ने आंदोलन की मांगों के बारे में बताते हुए कहा कि सरकार को किसानों की फसलों की खरीद पर एम एस पी गारंटी कानून बनाया जाए, किसानों और मजदूरों के कर्जे माफ किए जाएं, पिछले दिल्ली आंदोलन दौरान अधूरी रहती मांगें जैसे लखीमपुर खीरी कत्ल कांड का इंसाफ किया जाए, अजय मिश्रा को मंत्रिमंडल में से बर्खास्त किया जाए, किसान आंदोलन दौरान शहीदों के परिवारों को मुआवजा देने सहित नौकरी दी जाए, मनरेगा में प्रतिवर्ष 200 दिन रोजगार दिया जाए, मेहनताना 700 प्रतिदिन किया जाए व मनरेगा को खेती व्यवसाय से जोड़ा जाए, नरमे सहित सभी बीजों में सुधार किया जाए आदि मांगों को पूरा किया जाए। इस मौके पर किसान नेता प्रकाश ममेरां, भरत गोदारा, पिन्दा काहलों, गुरजीत मान, भगवान सिंह चकेरिया सहित काफी संख्या में किसान उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
More News
वर्तमान राज्य सरकार कृषक एवं बागवानों के हितों के संरक्षण के प्रति वचनबद्धः नेगी

वर्तमान राज्य सरकार कृषक एवं बागवानों के हितों के संरक्षण के प्रति वचनबद्धः नेगी

20 Jun 2024 | 11:36 PM

रिकांग पिओ, 20 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने गुरुवार को जिला किन्नौर के लोक निर्माण विश्राम गृह रिकांग पिओ में स्थानीय क्षेत्र विकास समिति (लाडा) की बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

20 Jun 2024 | 11:32 PM

शिमला, 20 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जिला ऊना के हरोली पंजुवाना में बल्क ड्रग पार्क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह परियोजना प्रदेश के इतिहास में एक क्रांतिकारी शुरुआत है, जिससे क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी तथा स्थानीय लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होने से आय में भी बढ़ोतरी होगी।

see more..
image