Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अग्निहोत्री की पत्नी सिम्मी का निधन, शोक की लहर

ऊना, 10 फरवरी (वार्ता) हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की धर्मपत्नी सिम्मी अग्निहोत्री का शुक्रवार देर रात्रि दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया। उन्होंने पीजीआई चंडीगढ़ जाते समय रास्ते में अंतिम सांस ली। वह 56 वर्ष की थीं।
श्री अग्निहोत्री ने देर रात्रि अपनी फेसबुक पोस्ट पर दुखद समाचार को शेयर किया। उन्होंने लिखा,“हमारी प्रिय सिम्मी अग्निहोत्री हमारा और आस्था का साथ छोड़कर चली गई है।” इसके साथ पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है।
जानकारी के मुताबिक गोंदपुर जयचंद में अपने निवास पर श्री अग्निहोत्री की पत्नी सिम्मी अग्निहोत्री की शुक्रवार देर शाम तबीयत खराब हो गई। चिकित्सीय सहायता के बाद रात्रि उन्हें चंडीगढ़ ले जाया जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।
गौरतलब है कि 12 फरवरी को श्रीमती हरोली क्षेत्र के बाथू में माता का जागरण रखा था जिसकी तैयारियां वह स्वयं कर रही थी और सभी व्यवस्था खुद देख रही थीं। श्रीमती सिम्मी अग्निहोत्री यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थीं।
परिवार के करीबियों के मुताबिक शुक्रवार को उन्हें सांस लेने में परेशानी की शिकायत हुई। जिसके बाद उन्हें मोहाली के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, मौत की वजह दिल का दौरा पड़ना बताया जा रहा है।
शुक्रवार को कैबिनेट बैठक के चलते श्री मुकेश अग्निहोत्री शिमला में थे। वह देर रात शिमला से ऊना के लिए रवाना हुए।
श्री मुकेश अग्निहोत्री और श्रीमती सिम्मी अग्निहोत्री की शादी आठ अप्रैल 1992 को हुई थी। श्रीमती अग्निहोत्री हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट में प्रोफेसर थीं।
अग्निहोत्री परिवार की बेटी आस्था अग्निहोत्री भी विशेष रूप से दो दिन पहले ही नीदरलैंड से वापस घर लौटी थीं।
दिवंगत अग्निहोत्री का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए पैतृक गांव गोंदपुर जयचंद स्थित निजी निवास आस्था कुंज में शनिवार अपराह्न एक बजे तक रखा जाएगा। अंतिम संस्कार शनिवार को ही मोक्ष धाम गोंदपुर जयचंद में किया जाएगा।
सं.संजय
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image