Monday, Apr 15 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में 16 की हड़ताल को सफल बनाने की कवायद शुरू

चंडीगढ़,10 फरवरी (वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा, केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों और कर्मचारी संघों के 16 फरवरी के ‘ग्रामीण बंद’ व हड़ताल को सफल बनाने के लिए 12 फरवरी से ही विभिन्न कार्यक्रम होंगे।
यह घोषणा शनिवार को यहाँ विभिन्न संगठनों से जुड़े हरियाणा के नेताओं की ऑनलाइन बैठक के बाद की गई। बैठक के बाद जारी एक बयान के अनुसार 16 फरवरी को किसान, मजदूर- कर्मचारियों की हड़ताल व ग्रामीण बंद राज्य में ऐतिहासिक रूप से सफल होगा। तैयारी के लिए 12 फरवरी तक सभी जिलों में संयुक्त कनवेंशन होंगी। आगामी 13 से 15 फरवरी तक गांव व शहर की कालोनियों में शाम को मशाल जुलूस निकाले जाएंगे। इसके अलावा 15 फरवरी को दिन में शहरों में मोटरसाइकिल जुलूस निकाले जाएंगे। हड़ताल में हरियाणा कर्मचारी महासंघ, हरियाणा रोडवेज़ भी शामिल होंगे।
किसान-मजदूर नेताओं ने संयुक्त बयान में आरोप लगाया कि अडानी-अंबानी जैसे कारपोरेट्स का एक छत्र साम्राज्य स्थापित करने के मनसूबों वाली भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार किसान, मजदूर और आम जनता को बर्बादी के कगार पर ले आई है। महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी बढ़ाने वाली ‘विनाशकारी’ नीतियों के खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाने के लिए देश में लोकतंत्र का गला घोट कर तानाशाही की ओर ले जाया जा रहा है। एकजुट विरोध न हो, इसके लिए लोगों के बीच धर्म और जाति की नफरत फैलाकर उनमें फूट डालने का काम किया जा रहा है।
महेश.संजय
वार्ता
More News
फ़ायरफ़ॉक्स रोड टू हिमालय रेस शिमला में संपन्न

फ़ायरफ़ॉक्स रोड टू हिमालय रेस शिमला में संपन्न

14 Apr 2024 | 8:03 PM

शिमला, 14 अप्रैल (वार्ता) फ़ायरफ़ॉक्स रोड टू हिमालय, शिमला चैप्टर का समापन शिमला के साइकिल चालकों - रुबेन पंजेटा, आकाश शेरपा और दिविजा सूद के शीर्ष सम्मान प्राप्त करने के साथ हुआ। बारिश के कारण शुरुआत में देरी हुई लेकिन युवा सवारों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई।

see more..
image