Friday, Apr 19 2024 | Time 23:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


थर्ड बटालियन पंडोह ने मनाया 18वां स्थापना दिवस

शिमला/मंडी, 11 फरवरी (वार्ता) थर्ड बटालियन पंडोह का 18वां स्थापना दिवस समारोह बड़े ही उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में बटालियन के कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने ध्वजारोहण करने के बाद परेड़ का निरीक्षण किया और उपरांत इसके भव्य परेड की सलामी ली।
समारोह में हिमाचल पुलिस के महानिदेशक संजय कुंडू ने बतौर मुख्यातिथि शामिल होना था, लेकिन किन्हीं कारणों से वे नहीं आ पाए। उनके द्वारा भेजे गए संदेश को कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर ने पढ़कर सुनाया।
श्री कुंडू ने अपने संदेश में बटालियन के कार्यों की प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि जिस तरह से बटालियन उन्नति के पथ पर अग्रसर है भविष्य में ये और उंचाईयों पर पहुंचेगी।
श्री ठाकुर ने अपने संबोधन में सभी को स्थापना दिवस की बधाई दी। उन्होंने बताया कि पंडोह में वर्ष 1987 से 2005 तक हिमाचल पुलिस की थर्ड सशस्त्र वाहिनी कार्यरत थी जिसे बाद में केंद्र सरकार ने 11 फरवरी 2005 को थर्ड रिजर्व बटालियन का दर्जा दिया। मौजूदा समय में इस बटालियन में 985 पुलिसकर्मी तैनात हैं जो प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं और कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स, सीएम आवास और अन्य स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था को संभाल रहे हैं। उन्होंने बताया कि बटालियन में आज जो भी कार्य हो रहे हैं वो सभी के प्रयासों और सहयोग से ही संभव हो पा रहे हैं। उन्होंने बटालियन को डीजीपी संजय कुंडू की तरफ से मिल रहे सहयोग के लिए विशेष रूप से आभार जताया और भविष्य में बटालियन को और ऊंचाइयों पर ले जाने का भरोसा दिलाया।
थर्ड बटालियन पंडोह में हुए कार्यों और भविष्य में किए जाने वाले कार्यों की वार्षिक रिपोर्ट डिप्टी कमांडेंट सुरेंद्र शर्मा ने पेश की। उन्होंने बटालियन को एक नए पायदान पर लाकर खड़ा करने का श्रेय मौजूदा कमांडेंट भगत सिंह ठाकुर को दिया। उन्होंने बताया कि बटालियन में मौजूदा समय में 16 करोड़ 84 लाख के कार्य प्रगति पर हैं जबकि भविष्य में बहुत से कार्य प्रस्तावित हैं जिन्हें मंजूरी मिलने वाली है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के उत्थान और उनके सर्वांगीण विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
समारोह में एएसपी मंडी सागर चंद्र और एएसपी साइबर क्राइम मनमोहन शर्मा सहित अन्य पुलिसकर्मी और उनके परिवार के लोग भी मौजूद रहे। इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।
सं.संजय
वार्ता
image