Saturday, Apr 13 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पैराग्लाइडर से गिरकर महिला पर्यटक की मौत, पायलट सुरक्षित

शिमला, 11 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला की डोभी पैराग्लाइडिंग साइट में पैराग्लाइडर से महिला पर्यटक गिर कर मौत हो गई। पुलिस ने बतसा कि हादसे में हैदराबाद की 26 वर्षीय पर्यटक नव्या की मौत हो गई है, जबकि पैराग्लाइडिंग पायलट सुरक्षित है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने महिला का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस ने पैराग्लाइडर पायलट के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर दिया है। डीसी कुल्लू तोरूल एस रवीश ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए है। लिहाजा मजिस्ट्रेट जांच के बाद इन तमाम पहलूओं का खुलासा होगा।
उधर, जिला पर्यटन अधिकारी सुनयना शर्मा ने बताया कि जिस साइट से पैराग्लाइडर ने उड़ान भरी है वह साइट अप्रूव्ड है और पैराग्लाइडर भी विभाग से पंजीकृत है, जो पायलट उड़ान भर रहा था। वह लाइसेंस धारक है। ऐसे में हादसा कैसे हुआ है, इसकी जांच के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल इसमें लापरवाही सामने आ रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सं.संजय
वार्ता
More News
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image