Saturday, Apr 13 2024 | Time 20:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बसंत पंचमी पर शहीदों को भी नमन किया जाए : चावला

अमृतसर 12 फरवरी (वार्ता) पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो लक्ष्मीकांत चावला ने राज्य भर के सभी मंदिरों और मंदिर प्रबंध समितियों के प्रमुखों से बसंत पंचमी पर शहीदों को भी नमन करने का आग्रह किया है।
प्रो. चावला ने सोमवार को कहा कि पंजाब के राष्ट्रप्रेमी और धर्म प्रेमी भाई-बहनों से, सभी मंदिरों के प्रमुखों से तथा सभी राष्ट्र भक्तों से यह आग्रह है कि उन शहीदों को कभी मत भूलें जिनके कारण आज हम हिंदू सिर उठाकर दुनिया में चल रहे हैं एवं देश स्वतंत्र है। विशेषकर बसंत पंचमी के दिन जो लोग धूमधाम से बसंत का त्यौहार मनाते हैं उनको यह याद करवाना है कि बसंत पंचमी के दिन ही चौदह वर्षीय हिंदू बालक ने अपना सिर दिया था, धर्म नहीं छोड़ा था। उसका आधा शरीर जमीन में गाड़कर लाहौर के मुगलों के शासन में पत्थर मारे गए और फिर सिर काट दिया गया। उसका यही उद्घोष था कि मैं मुसलमान नहीं बनूंगा। हिंदू रहते ही बलिदान दूंगा।
पूर्व मंत्री ने कहा कि इसके साथ यह भी याद रखना है कि 14 फरवरी को ही पुलवामा में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए थे। आतंकियों ने उन पर हमला किया था। हमारा यह राष्ट्रीय कर्तव्य है कि केवल बसंत का त्यौहार अपनी खुशियों के लिए मनाकर न रुकें, अपितु उन्हें याद करें जिन्होंने धर्म और देश के लिए बलिदान दिया था। शहीदों को याद करना ही ईश्वर की और भारत माता की सच्ची पूजा है।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image