Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शंभू सीमा पर ड्रोन से दागे गए आँसू गैस के गोले, चली रबड़ की गोलियां, पत्थर

चंडीगढ़, 13 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय मंत्रियों से वार्ता विफल होने के बाद मंगलवार सुबह पंजाब के किसानों ने ‘दिल्ली कूच’ शुरू किया और शंभू सीमा पर पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव लगभग दिन भर चला जिस दौरान जहां प्रदर्शनकारियों पर ड्रोन से आँसू गैस के गोले फेंके गए तथा रबड़ की गोलियां चलाईं गईं, वहीं प्रदर्शनकारियों की तरफ से कथित रूप से पथराव किया गया ।
अपुष्ट जानकारी के अनुसार इस घटनाक्रम में दर्जन भर किसानों और आधा दर्जन सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की सूचना है। किसानों को रोकने के लिए शंभू सीमा समेत पंजाब से लगी सीमाओं पर हरियाणा पुलिस ने बड़ी संख्या में पुलिस व अर्धसैनिक बलों की तैनाती की थी।
हरियाणा पुलिस प्रवक्ता ने शाम को सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों द्वारा बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया गया। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर भारी पथराव किया जिसके जवाब में हरियाणा पुलिस ने वाटर कैनन तथा अश्रु गैस का इस्तेमाल करके स्थिति को नियंत्रण में लिया। कानून सभी के लिए समान है और हम सभी को इसका सम्मान करना चाहिए। प्रदर्शन की आड़ में उपद्रव फैलाने की अनुमति किसी को नहीं है, ऐसे लोगों पर विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
महेश.संजय
वार्ता
More News
आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

13 Apr 2024 | 11:39 PM

मंडी, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मंडी लोकसभा से प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस लूटपाट के बजाय कुछ नहीं कर रही है।

see more..
कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

13 Apr 2024 | 8:52 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) देश भर में 19 अप्रैल से लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिए पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है। चुनाव प्रचार में मुद्दों की राजनीति से ज्यादा व्यक्तिगत कटाक्ष से सियासत का चुनावी माहौल गर्म हो चुका है।

see more..
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image