Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आग का तांडव, सेब के बगीचे जले, बागवानों को काफी नुक्सान

शिमला 13 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में आये दिन आग लगने के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला शिमला जिले के जुब्बल तहसील के कोट मगावटा और मगारा गांव है, जहां शाम के समय घासनी में लगी आग ने देखते ही देखते भयानक रूप ले लिया और सेब के बगीचे तक पहुंच गई।
सूचना पर पहुंचे अग्निशमन कर्मचारी और स्थानीय लोग आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार जुब्बल तहसील के कोट मगावटा और मगारा गांव में घासनी में लगी आग क्षेत्र के बगीचे तक आग पहुंच गई, जिससे कुछ लोगों के सेब के पौधे जल गए हैं। बताया जा रहा है कि शाम को घासनी में अचानक आग लग गई, लेकिन लोगों ने शुरू में ध्यान नहीं दिया।
तेज हवा चलने के कारण आग भड़क गई और घासनी से फैलते हुई लोगों के सेब के बगीचों के अंदर पहुंच गई। जिससे कई लोगों के सेब के पौधे जल गए। जिससे बागवानों को काफी नुकसान हुआ है। उधर, अग्निशमन अधिकारी मंसाराम ने बताया कि जुब्बल में घासनी में आग लगने का मामला सामने आया है, आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।
गौरतलब है कि जंगल और घासनी की लगी आग कई बार घरों तक पहुंच जाती है। बीते महीने चौपाल में जंगल में लगी आग फैलते हुए लोगों के घरों तक पहुंच गई थी और दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया था। ऐसे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं।
सं.संजय
वार्ता
image