Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल कैबिनेट की बैठक में नई खनन नीति को मंजूरी

शिमला 14 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बुधवार को संपन्न बैठक में नई खनन नीति और 10 नए राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोलने को मंजूरी दे दी गई।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक संपन्न हुई।
कैबिनेट की बैठक में एचपीएसआईआईडीसी को एग्जीक्यूटिव एजेंसी बनाया गया है जो सरकारी कार्यों की मॉनिटरिंग करेगी। शिमला से धर्मशाला हवाई सेवा 30 जून 2024 तक एक्सटेंड करने को भी मंजूरी दी गई है। हवाई सेवा देने वाली कंपनी से करार खत्म हो गया था जिसको अब एक्सटेंशन मिल गई है।
सरकार ने नई माइनिंग पॉलिसी को भी मंजूरी दी है। कैबिनेट में टोल प्लाजा को नए सिरे से ऑप्शन करने का निर्णय लिया गया है। हिमाचल प्रदेश में 10 नए राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोलने को भी मंजूरी प्रदान की है।
शहरी निकायों के लिए कैबिनेट ने स्टेट मॉनिटरिंग यूनिट के गठन करने का निर्णय लिया है, जो ई गवर्नेंस से संचालित होगी। पहली कक्षा में दाखिले के लिए सरकार ने एकमुश्त छूट देने का निर्णय लिया है। अब 30 सितंबर 2024 तक 6 साल के बच्चों को पहले में दाखिले पर छूट मिलेगी।
सं.संजय
वार्ता
image