Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में मां सरस्वती की प्रतिमा का हुआ विसर्जन

सिरसा,15 फ़रवरी (वार्ता) हरियाणा के सिरसा में जय मां सरस्वती सेवा समिति (रजि.) की ओर से 20वां सरस्वती पूजन तथा विसर्जन समारोह शोभा यात्रा के साथ संपन्न हो गया।
समिति के उपसचिव बसंत यादव तथा देवेंद्र कुमार ने बताया कि 14 फरवरी के सांयकालीन सत्र के कार्यक्रम में सिरसा लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि वार्ड नंबर 05 की पार्षद सुमन शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। श्रीमती दुग्गल ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष ज्योति प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समिति सदस्यों ने श्रीमती दुग्गल को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर भजन संध्या भी आयोजित की गई, जिसमें भोजपुरी कलाकारों संतोष कमल तथा अंजू अल्का ने अपनी मधुर स्वर से श्रद्धालुओं को खूब रिझाया। उन्होंने वीणा वाली मैया तेरी जय-जयकार हो सहित अनेक भजन गाकर श्रद्धालुओं को रात भर झुमाए रखा। उन्होंने बताया कि नेहरू पार्क से विशाल शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें श्रद्धालुओं ने भाग लिया। पंजुआना नहर में जाकर मां सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इस मौके पर समिति के प्रधान रामसरण, संस्थापक मुन्ना गुप्ता, परशराम यादव, सुनील साहनी, विजय प्रसाद, सिकंदर माली, गोरू यादव, शंभू कामत, कैशियर महेंद्र कुमार, कपिल देव, कोशलाधीश दुबे, कमलदेव प्रजापत, हरीदास सहित अन्य संस्था सदस्य उपस्थित थे।
सं. संतोष
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image