Friday, Jun 21 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों का टोल प्लाजा पर धरना

होशियारपुर 15 फरवरी (वार्ता ) संयुक्त किसान मोर्चा के राज्य स्तरीय आह्वान पर दोआबा किसान समिति और कई अन्य कृषि संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो टोल प्लाजाओं को दो घण्टे के लिये टोल फ्री कर दिया।
पंजाब के किसान शंभू और खनौरी सहित हरियाणा के साथ पंजाब की सीमाओं पर डेरा डाले हुये हैं, जो केंद्र सरकार पर अपनी मांगों को पूरा करने का दबाव बनाने के लिये दिल्ली की ओर मार्च करना चाहते हैं, जिसमें विभिन्न फसलों के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) कानूनों का कार्यान्वयन और अन्य कृषि सुधार शामिल हैं।
दोआबा किसान समिति (डीकेसी) के प्रदेश अध्यक्ष जंगवीर सिंह चौहान और मुकेरियां के ब्लॉक अध्यक्ष बीकेसी अवतार सिंह बॉबी के नेतृत्व में किसान क्रमश: पूर्वाह्न 11 बजे टोल प्लाजा चोलांग और हरसे मानसर पर एकत्र हुये और वहां धरना दिया। उन्होंने टोल प्लाजा अधिकारियों को वाहनों को टोल-मुक्त गुजरने की अनुमति देने के लिये भी मजबूर किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने किसानों के लिये न्याय की मांग करते हुये केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार के खिलाफ नारे लगाये।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

20 Jun 2024 | 11:32 PM

शिमला, 20 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जिला ऊना के हरोली पंजुवाना में बल्क ड्रग पार्क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह परियोजना प्रदेश के इतिहास में एक क्रांतिकारी शुरुआत है, जिससे क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी तथा स्थानीय लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होने से आय में भी बढ़ोतरी होगी।

see more..
image