Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों का टोल प्लाजा पर धरना

होशियारपुर 15 फरवरी (वार्ता ) संयुक्त किसान मोर्चा के राज्य स्तरीय आह्वान पर दोआबा किसान समिति और कई अन्य कृषि संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो टोल प्लाजाओं को दो घण्टे के लिये टोल फ्री कर दिया।
पंजाब के किसान शंभू और खनौरी सहित हरियाणा के साथ पंजाब की सीमाओं पर डेरा डाले हुये हैं, जो केंद्र सरकार पर अपनी मांगों को पूरा करने का दबाव बनाने के लिये दिल्ली की ओर मार्च करना चाहते हैं, जिसमें विभिन्न फसलों के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) कानूनों का कार्यान्वयन और अन्य कृषि सुधार शामिल हैं।
दोआबा किसान समिति (डीकेसी) के प्रदेश अध्यक्ष जंगवीर सिंह चौहान और मुकेरियां के ब्लॉक अध्यक्ष बीकेसी अवतार सिंह बॉबी के नेतृत्व में किसान क्रमश: पूर्वाह्न 11 बजे टोल प्लाजा चोलांग और हरसे मानसर पर एकत्र हुये और वहां धरना दिया। उन्होंने टोल प्लाजा अधिकारियों को वाहनों को टोल-मुक्त गुजरने की अनुमति देने के लिये भी मजबूर किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने किसानों के लिये न्याय की मांग करते हुये केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार के खिलाफ नारे लगाये।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image