Sunday, Apr 14 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में विस में हंगामा, भाजपा ने किया बहिर्गमन

शिमला, 15 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल के बाद बिलासपुर की सीमा पर अर्की की अली खड्ड योजना के मुद्दे पर विपक्ष ने नियम 67 के तहत स्थगन प्रस्ताव पर सारा काम रोककर चर्चा मांग, लेकिन विस अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने चर्चा की अनुमति नहीं दी, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल ने नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर निकल गए।
भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने सदन में प्रश्नकाल के बाद नियम 62 में चर्चा की मांग की थी, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गई है। विस अध्यक्ष ने इस तरह से मामले को उठाने से रोका, तो श्री शर्मा ने कहा कि उन्हें पुलिस की लाठी से चोट लगी है। यहां पर मामला नहीं उठाएंगे तो कहां उठाएंगे। अली खड्ड विवाद को लेकर जब वह आंदोलनकारियों से बात करने जा रहे थे, तो पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) ने रोका और लाठीचार्ज किया और उन्हें खुद भी चोटें आई हैं। बिलासपुर को हिंदुस्तान और पाकिस्तान की सीमा बना देना उचित नहीं है। बहुत सी धाराएं लगाई गई हैं। डकैती तक की धाराएं लगाई गई हैं।
उन्होंने कहा कि हाइड्रोलॉजिस्ट की रिपोर्ट के बगैर ही इतनी बड़ी योजना बनाई जा रही है। अंबुजा कंपनी ने पैसा दिया है तो लोगों को लगता है कि इसी कंपनी के लिए पानी जा रहा है। गर्मियों में पानी की दिक्कतें आती हैं। योजनाएं बंद हो जाती हैं। यह जिद्द क्यों पकडी गई है। स्कीम बनाना बंद करें और एफआईआर बंद करें।
इस पर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण मामला है। ठेकेदार अपनी मर्जी से काम कर रहा होगा। वे नहीं चाहते कि क्षेत्र के लोगों के बीच तनाव हो। विस अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले को शुक्रवार को लगाया जाएगा। इस पर भाजपा सदस्यों ने सदन में नारेबाजी की। विपक्ष इस पर चर्चा के लिए अड़ा रहा और सदन से बहिर्गमन कर गए। हालांकि, कुछ देर बाद फिर सदन में लौट आए।
भाजपा विधायक सतपाल सत्ती ने कहा कि हिमाचल में कानून व्यवस्था की हालात खराब हो गई है। यदि कोई इसके खिलाफ़ आवाज उठाता है तो उस पर मुकदमे बनाए जाते हैं। उठाऊ पेयजल योजना का विरोध कर लोगों के साथ जब भाजपा विधायक खड़े हुए तो अन्य लोगों के साथ पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया, जिसमें विधायक की दो उंगलियां टूट गई हैं और उल्टा पुलिस ने उन पर ही डकैती का मामला भी दर्ज कर दिया।
सं. संतोष
वार्ता
More News
आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

13 Apr 2024 | 11:39 PM

मंडी, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मंडी लोकसभा से प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस लूटपाट के बजाय कुछ नहीं कर रही है।

see more..
कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

13 Apr 2024 | 8:52 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) देश भर में 19 अप्रैल से लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिए पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है। चुनाव प्रचार में मुद्दों की राजनीति से ज्यादा व्यक्तिगत कटाक्ष से सियासत का चुनावी माहौल गर्म हो चुका है।

see more..
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image