Saturday, Apr 13 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में एसजीपीसी चुनावों के लिए 90 हजार से अधिक मतदाताओं ने पंजीकरण:विशेष सारंगल

जालंधर, 19 फरवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिले में एसजीपीसी चुनाव के लिए अब तक 90032 पात्र लोगों ने मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराया है।
मतदाता पंजीकरण अभियान की प्रगति की समीक्षा करते हुए, डिप्टी कमिश्नर (डीसी) विशेष सारंगल ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि कोई भी पात्र मतदाता सूची में अपना पंजीकरण कराए बिना न छूटे। उन्होंने आगे कहा कि मतदाताओं को आगामी एसजीपीसी चुनावों के लिए पंजीकरण कराने की सुविधा प्रदान करने के लिए जिले भर में विशेष शिविर आयोजित किए जा रहे हैं ताकि वे इन चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।
डीसी ने सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में मतदाता पंजीकरण की कवायद की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने को कहा। उन्होंने कहा कि विशेष शिविरों को जिले में बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया मिली है और अब तक 85,000 से अधिक लोगों ने अपने पंजीकरण के लिए आवेदन किया है। जिले में छह एसजीपीसी निर्वाचन क्षेत्र हैं जिनमें फिल्लौर, नकोदर, शाहकोट, आदमपुर, जालंधर शहर और करतारपुर शामिल हैं। प्रशासन ने एसजीपीसी चुनावों के लिए अधिकतम मतदाताओं का पंजीकरण सुनिश्चित करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया है।
उन्होंने यह भी बताया कि सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी (बीडीपीओ) गांवों में सार्वजनिक घोषणाएं सुनिश्चित कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक लोग एसजीपीसी चुनावों के लिए मतदाता के रूप में पंजीकरण करा सकें। उन्होंने सिख संगठनों के प्रतिनिधियों से मतदाताओं के रूप में पंजीकरण के संबंध में लोगों को जागरूक करने का भी आग्रह किया।
ठाकुर, सोनिया
वार्ता
image