Sunday, Apr 14 2024 | Time 09:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल सरकार रोजगार की प्रक्रिया में तेजी लाएगीः चौहान

शिमला, 19 फ़रवरी (वार्ता) उद्योग, श्रम एवं रोजगार मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान ने कहा कि सरकार रोजगार की प्रक्रिया में तेजी लाएगी। इस सत्र के दौरान सरकार को जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी या आपूर्ति करने का प्रयास किया जायेगा।
श्री चौहान ने कहा कि अनुकंपा के आधार पर रोजगार एक मुद्दा है और इससे संबंधित प्रश्न पिछले सत्र से लंबित हैं, और सरकार रोजगार प्रदान करने के प्रति गंभीर नहीं दिख रही है,’’ भरमौर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक डॉ. जनकराज ने आज विधानसभा में यह बात कही।
वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि अगर सरकार जानकारी नहीं दे पा रही है तो इसमें संदेह है कि वह अनुकंपा के आधार पर नौकरी का मामला सुलझा पाएगी।
श्री कृपाल परमार के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए श्री गोमा ने कहा कि राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालयों में चिकित्सा अधिकारियों की सभी सीटें शीघ्र भरी जाएंगी। उन्होंने कहा कि उनके पूर्ववर्ती ने राज्य में पारंपरिक पैथोलॉजी शुरू करने के लिए निजी आयुर्वेदिक संस्थानों को अपने अधीन लेने का मुद्दा भी केंद्र के समक्ष उठाया था।
आगे भेना पंचायत के बारे में पूछे गए सवाल में कहा गया कि लुहरी परियोजना के तहत भेदभाव किया जा रहा है। परियोजना प्रभावित गांवों को तीन करोड़ रुपये प्रदान किए गए।
सं.संजय
वार्ता
More News
आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

13 Apr 2024 | 11:39 PM

मंडी, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मंडी लोकसभा से प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस लूटपाट के बजाय कुछ नहीं कर रही है।

see more..
कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

13 Apr 2024 | 8:52 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) देश भर में 19 अप्रैल से लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिए पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है। चुनाव प्रचार में मुद्दों की राजनीति से ज्यादा व्यक्तिगत कटाक्ष से सियासत का चुनावी माहौल गर्म हो चुका है।

see more..
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image