Wednesday, Apr 17 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी सरकार महिलाओं के प्रति असंवेदनशीलः कविता

शिमला, 21 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश महिला कांग्रेस ने देश मे बढ़ती मंहगाई पर रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि इसका सबसे ज्यादा असर महिलाओं, गृहिणियों पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार महिलाओं के प्रति असंवेदनशील है।
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष कविता कवंर ने बुधवार को यहां पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार महिलाओं की पीड़ा को नही समझ रही है। पिछले 10 सालों में केंद्र की भाजपा सरकार मुद्रास्फीति को नियंत्रण करने और बढ़ती मंहगाई पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। केंद्र सरकार आवश्यक वस्तुओं पर सब्सिडी या मूल्य नियंत्रण करने की जगह अपने कुछ बड़े मित्र उद्योगपतियों को 10 लाख करोड़ के बैंक लोन राइट ऑफ किये है।
सुश्री कवंर ने कहा कि दैनिक उपयोग की वस्तुओं सब्जियों व दालों व खाद्य तेल के भाव आसमान छू रहें है । एलपीजी गैस सिलेंडर के भाव 1050 से ऊपर है। उन्होंने कहा कि सीमित साधनों में प्रबंधन करने का लगातार दबाव ,बढ़ती कीमतों की चिंता से गृहिणियों के मानसिक और भावनात्मक कुप्रभाव से महिलाओं के स्वास्थ्य पर भारी असर पड़ रहा है इसके लिए मोदी सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश की इस पीड़ा को समझ रहें है और देश मे हो रहें अन्याय के खिलाफ भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहें है। उन्होंने कहा कि भाजपा देश के ज्वलंत मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का असफल प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस इंडिया गठबंधन शानदार जीत हासिल करेगा।
इस प्रेसवार्ता में महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष वृंदा सिंह, प्रदेश महासचिव शशि ठाकुर व सत्य वर्मा, जिला शिमला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष वनीता वर्मा के अतिरिक्त कृष्णा जरियाल, विन्नी शर्मा,उषा मुद्रियाल व बसंती बास्ता मौजूद थीं।
सं.संजय
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image