Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रामलला प्राण प्रतिष्ठा का धन्यवाद व बधाई प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित

चंडीगढ़, 21 फरवरी (वार्ता) हरियाणा विधानसभा (विस) ने बुधवार गत 22 जनवरी श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के संबंध में धन्यवाद व बधाई प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया। सदन के नेता और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सदन में इस संबंध में सरकारी प्रस्ताव प्रस्तुत किया। उन्होंने प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए कहा कि अयोध्या में गत 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बारे में आज इस गरिमामय सदन में धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत करना मेरे लिए परम सौभाग्य का विषय है। श्री राम मंदिर की पुनः स्थापना से आज हर भारतवासी प्रफुल्लित और गौरवांवित महसूस कर रहा है। हरियाणा के लोगों के साथ-साथ यह सदन उन सब महानुभावों के प्रति आभार व्यक्त करता है जिन्होंने मनसा-वाचा-कर्मणा इस अद्भुत उपलब्धि में योगदान दिया है।
उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम हमारे आराध्य हैं और इस विशाल राष्ट्र की ऊर्जा के स्रोत हैं। वे हमारे लिए प्रेरणा भी हैं और मार्गदर्शक भी। यह सदन महसूस करता है कि उनकी चर्चा करने भर से हमें श्रीराम द्वारा स्थापित जनसेवा के उन उच्च आदर्शों का स्मरण हो जाता है जो आज हमारे लोकतंत्र को महान शक्ति प्रदान करते हैं।
श्री खट्टर ने कहा कि ‘राम राज्य’ भारतीय सांस्कृतिक और आध्यात्मिक चिंतन की एक महत्वपूर्ण अवधारणा है, जो आदर्श शासन की कल्पना करती है। ‘राम राज्य’ का आदर्श एक ऐसे समाज की कल्पना करता है जहाँ न्याय, समानता, भाईचारा और खुशहाली है। भारतीय संस्कृति में 'राम राज्य' की अवधारणा न केवल एक राजनीतिक या सामाजिक आदर्श के रूप में मानी जाती है, बल्कि यह आध्यात्मिक और नैतिक मूल्यों की भी प्रतिष्ठा करती है।
विजय.संजय
वार्ता
image