Saturday, Apr 13 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चंडीगढ़-मनाली एनएच 6 मील के समीप एक हफ्ते तक रोजाना चार घंटे बंद रहेगा

शिमला, 21 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले में बीती बरसात के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के छह मील के पास हुए भूस्खलन के कारण गिरे मलबे को पूरी तरह से हटाने के लिए प्रशासन, एनएचएआई और पुलिस ने कार्ययोजना पर आज से काम करना शुरू कर दिया है। परेशानी का सबब बन चुके इस मलबे को हटाने के लिए अब रोजाना चार घंटों तक चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। मंडी से पंडोह के बीच छह मील के पास मलबा हटाने के लिए रोजाना सुबह 10 से 12 बजे और अपराह्न दो से चार बजे तक हाईवे को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। यह प्रक्रिया अगले एक सप्ताह तक जारी रहेगी ताकि शिवरात्रि महोत्सव से पहले-पहले इस स्थान को सुरक्षित यातायात के लिए बहाल किया जा सके। इस दौरान कुल्लू-मनाली की तरफ जाने वालों के लिए मंडी से कुल्लू वाया कटौला मार्ग और कुल्लू-मनाली से वापिस आने वालों के लिए पंडोह से गोहर-चैलचौक होते हुए डडौर जाने का विकल्प उपलब्ध रहेगा। हालांकि यह विकल्प सिर्फ छोटे वाहनों के लिए ही होगा जबकि बड़े वाहनों को हाईवे पर ही रूककर इंतजार करना पड़ेगा।
पुलिस अधीक्षक मंडी साक्षी वर्मा ने बताया कि छह मील के पास गिरे हुए मलबे को पूरी तरह से हटाने के लिए यह निर्णय लिया गया है और इस पर आज से ही कार्य करना शुरू कर दिया है। उन्होंने इस अवधि के दौरान लोगों से सहयोग की अपील की है।
छह मील के पास बीती बरसात को हुए भारी भूस्खलन के कारण गिर रहा मलबा अब तक तीन लोगों की जानें ले चुका है। इसमें सुंदरनगर के मां-बेटे सहित घ्राण का 25 वर्षीय मशीन ऑपरेटर भी शामिल है। मशीन ऑपरेटर की पिछले की ही मलबे की चपेट में आने से दुःखद मृत्यु हुई है। यहां पर पहाड़ी से जो मलबा गिरा है वो कुछ इस तरह से रूका है कि बार-बार हाईवे पर आकर गिर रहा है। इसलिए अब इसे पूरी तरह से हटाने का निर्णय लिया गया है। यहां पर फोरलेन के कार्य को भी रोक दिया गया है क्योंकि अब यहां पर टनल निर्माण की तरफ ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है।
सं.संजय
वार्ता
More News
सब्र रखें सुक्खू, देश व प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकारः ठाकुर

सब्र रखें सुक्खू, देश व प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकारः ठाकुर

12 Apr 2024 | 11:40 PM

कुल्लू, 12 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री इस समय कुछ ज़्यादा ही अधीर हो रहे हैं। वह सब्र रखें। आने वाले समय में देश के साथ-साथ प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।

see more..
महिला विरोधी है कांग्रेस की दुष्ट सोचः कंगना

महिला विरोधी है कांग्रेस की दुष्ट सोचः कंगना

12 Apr 2024 | 11:37 PM

कुल्लू/मनाली, 12 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल में मनाली मॉल रोड़ पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ओर से मंडी से पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी एवं फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का स्वागत किया।

see more..
कंगना की ‘चुनौती’- वह मेरी फिल्म का एक डायलॉग बोल दे

कंगना की ‘चुनौती’- वह मेरी फिल्म का एक डायलॉग बोल दे

12 Apr 2024 | 11:32 PM

मनाली, 12 अप्रैल (वार्ता) मंडी लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) सुंदर ठाकुर को खुली ‘चुनौती’ दे डाली है जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है।

see more..
मोदी ने हिमाचल को शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भरः ठाकुर

मोदी ने हिमाचल को शिक्षा के क्षेत्र में बनाया आत्मनिर्भरः ठाकुर

12 Apr 2024 | 11:25 PM

नादौन/हमीरपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि मोदी-सरकार के 10 वर्षों में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और हिमाचल प्रदेश एजुकेशन हब के रूप में उभर कर सामने आया है।

see more..
मोदी सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं: परनीत कौर

मोदी सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं: परनीत कौर

12 Apr 2024 | 11:23 PM

पटियाला, 12 अप्रैल (वार्ता) पूर्व विदेश राज्य मंत्री एवं पटियाला से सांसद परनीत कौर ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत का भरोसा जताया।

see more..
image