Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में हिमपात, छह स्थानों पर न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे

शिमला, 24 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम ने फिर करवट बदली है। जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक हिमपात दर्ज की गई है। इससे समूचा जिला कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया है। हिमपात से कई ग्रामीण रूटों पर बसों की आवाजाही ठप हो गई है। जिले के निचार में 10, कल्पा 4.3, सांगला 2.8 और पूह में 0.6 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई है।
उधर, बीते दिनों हुए हिमपात से राज्य में 100 से अधिक सड़कें अभी भी ठप पड़ी हैं। राजधानी शिमला व आसपास भागों में आज धूप खिलने के साथ हल्के बादल छाए हुए हैं। शीतलहर के चलते ठिठुरन बढ़ गई है। अटल टनल और जलोड़ी दर्रा होकर बस सेवा के लिए अभी इंतजार करना होगा। अटल टनल के दोनों छोर से केलांग-मनाली व कुल्लू के लिए अभी सड़कें बहाल नहीं हुईं हैं। जलोड़ी दर्रा होकर 25 दिनों से बसें नहीं चल रहीं। दोनों हाईवे पर 11 बस रूट हैं।
शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के कई भागों में एक मार्च तक बारिश-हिमपात का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से होने से 1 मार्च को राज्य के मध्य व उच्च कई स्थानों पर बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। इस दौरान मैदानी क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। कुछ स्थानों पर अंधड़ चलने व बिजली चमकने का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है। हिमाचल मौसम विभाग के मुताबिक शिमला में न्यूनतम तापमान 0.0, सुंदरनगर 3.1, भुंतर 2.9, कल्पा -3.8, धर्मशाला 5.2, ऊना 4.2, नाहन 7.0, पालमपुर 2.7, सोलन 1.4, मनाली 1.6, कांगड़ा 5.7, मंडी 4.3, बिलासपुर 4.5, चंबा 5.8, डलहौजी 1.2 , जुब्बड़हट्टी 2.3, कुफरी -2.2, कुकुमसेरी -12.8, नारकंडा -3.8, भरमौर -0.5, रिकांगपिओ -0.8, धौलाकुआं 4.7, बरठीं 2.6, पांवटा साहिब 10.0 और सराहन में 0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
स.संजय
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image