Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद वरिष्ठ उप महापौर और उप महापौर के लिए भाजपा के उम्मीदवार का समर्थन न करें

चंडीगढ़,24 फरवरी (वार्ता) चंडीगढ़ कांग्रेस ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से अपील की है कि वह चंडीगढ़ नगर निगम के वरिष्ठ उप महापौर और उप महापौर के लिए 27 फरवरी को होने वाले चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के उम्मीदवार का समर्थन न करें।
चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव शर्मा ने भाजपा पर किसान विरोधी मानसिकता रखने वाली पार्टी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर ही हरियाणा की भाजपा सरकार अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करते हुए पंजाब हरियाणा सीमा पर बैठे लाखों शांतिपूर्ण किसानों पर बेरहमी से हमले कर रही है। भाजपा सरकार द्वारा उनको हरियाणा से निकल कर दिल्ली जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है और उन पर आंसू गैस के गोले और रबड़ की गोलियां बड़ी बेरहमी से बरसाई जा रही हैं, जिनसे किसानों का जान एवं माल का नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों का किसानों के प्रति ऐसा तानाशाही एवं निर्दयी रवैया निन्दनीय है।
श्री शर्मा ने कहा कि अकाली दल को यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि 2021 में भाजपा के प्रधानमंत्री की जिद के चलते एक साल से अधिक लंबे चले आंदोलन में 700 से ज़्यादा किसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी, जिसकी परिणति मोदी सरकार द्वारा अमीर कम्पनियों को फायदा पहुंचाने के लिए लाए गए काले कृषि कानूनों की वापसी के रूप में हुई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों से किए गए उन सभी वादों से मुकर गए हैं ।
उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति के बावजूद अगर फिर भी अकाली दल का पार्षद मेयर चुनाव में भाजपा जैसी किसान विरोधी पार्टी को वोट देता हैं, तो यह किसानों की पीठ में छुरा घोंपने जैसा ही होगा। अकाली दल से भाजपा जैसी सांप्रदायिक पार्टी के साथ सभी संबंध तोड़ने का आग्रह करते हुए, कांग्रेस ने कहा कि अकाली दल ने किसानों के बीच अपनी प्रासंगिकता तभी खोना शुरू कर दिया था, जिस दिन उसने भाजपा के साथ चुनावी गठबंधन किया था।
विजय , जांगिड़
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image