Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘एरिक गार्सेटी से अमेरिका के लिए सीधी उड़ान शुरू करने का अनुरोध’

अमृतसर, 26 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने सोमवार को भारत में अमेरिका (यूएसए) के राजदूत एरिक गार्सेटी से अमेरिका से अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सीधी उड़ान शुरू करने को कहा।
राजदूत एरिक गार्सेटी ने आज अपनी पत्नी एमी वेकलैंड और परिवार के एक सदस्य के साथ सचखंड श्री हरमंदर साहिब में मत्था टेका। इस दौरान, राजदूत गार्सेटी ने परिक्रमा करते हुए लंगर श्री गुरु रामदास जी के दर्शन किए और अपने हाथों से सेवा (स्वैच्छिक सेवा) की। बाद में वह सचखंड श्री हरमंदर साहिब में माथा टेकने गए, जहां हजूरी सिंहों ने उन्हें फूलों की माला और पताशा प्रसाद दिया।
एसजीपीसी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने श्री दरबार साहिब के सूचना केंद्र में राजदूत गार्सेटी और उनके परिवार के सदस्यों को सचखंड श्री हरमंदर साहिब का स्वर्ण मॉडल, किताबें और शॉल देकर सम्मानित किया। इससे पहले हरजिंदर सिंह धामी और राजदूत गारसेटी ने एक बैठक के दौरान एक-दूसरे से विभिन्न विषयों पर चर्चा की।
राजदूत से बात करते हुए श्री धामी ने उनसे अमेरिका से अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सीधी उड़ान शुरू करने को कहा। इस पर राजदूत ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।
अपनी यात्रा के बारे में, राजदूत गार्सेटी ने आगंतुक पुस्तिका में लिखा है कि, “दुनिया में कुछ स्थान हैं जो वास्तव में पवित्र हैं - यह स्वर्ण मंदिर उस सूची में सबसे ऊपर है। आप न केवल इस स्थान की पवित्रता को महसूस करते हैं बल्कि लोगों की उदार सेवा न केवल दुनिया को उस रूप में परिभाषित करती है जितनी वह है बल्कि उसे उस रूप में भी परिभाषित करती है जैसा वह हो सकती है। संयुक्त राज्य अमेरिका और सिख धर्म के बीच गहरी दोस्ती हमारी दुनिया में हमेशा शांति लाए। गहरे सम्मान और मित्रता के साथ।”
अध्यक्ष धामी ने कहा कि अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि उनके गृह राज्य कैलिफोर्निया में बड़ी संख्या में सिख रहते हैं जिनके साथ उनके अच्छे और पुराने संबंध हैं। हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि राजदूत गार्सेटी को यूएसए से अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सीधी उड़ान शुरू करने के लिए विशेष प्रयास करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में बड़ी संख्या में सिख और पंजाबी समुदाय के लोग रहते हैं, जिन्हें अमृतसर के लिए सीधी उड़ान शुरू होने से काफी सुविधा होगी और नई दिल्ली से पंजाब आने के खर्च और परेशानी से भी छुटकारा मिलेगा। ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image