Sunday, Apr 21 2024 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला के मालरोड पर युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

शिमला, 27 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के मालरोड पर पुलिस सहायता कक्ष के सामने ही एक युवक की गंडासे से हत्या मामले को आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की दो टीमें हरियाणा के रानिया (सिरसा) निवासी आरोपी सितेंद्र पाल सिंह की तलाश में जुटी थीं। मंगलवार तड़के सुबह इसे चंडीगढ़ से दबोचा गया।
गौरतलब है कि मालरोड पर सोमवार रात को चौपाल के धार गांव निवासी मनीष (21) की मालरोड के जीरो डिग्री रेस्तरां में काम करने वाले हरियाणा के रानिया (सिरसा) निवासी सितेंद्र पाल सिंह ने हत्या कर दी थी। आरोपी यहां दिसंबर 2023 से काम कर रहा था। जबकि मनीष मालरोड के एक कैफे में काम करता था।
पुलिस जांच में सामने आया कि रविवार देर रात आरोपी रेस्तरां में चोरी का प्रयास कर रहा था। इस बीच साथ लगते कैफे में सो रहे मनीष को भनक लगी तो वह जाग गया। जैसे ही वह बाहर निकला तो आरोपी ने गंडासे से उसकी गर्दन पर वार कर दिया। चोरी करते पकड़ा गया तो आरोपी ने मनीष की गर्दन पर गंडासे से वार किया था। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक हत्या की वारदात रविवार रात 1ः42 बजे हुई। हमले के बाद मनीष लहूलुहान हालत में मदद के लिए पुलिस सहायता कक्ष तक पहुंचा। 50 मीटर की दूरी पर सहायता कक्षा तक पहुंचते-पहुंचते वह दो जगह गिरा भी।
जिस गंडासे से आरोपी ने हमला किया, उसे वह साथ लाया था। सहायता कक्ष का दरवाजा खोलने के प्रयास में मनीष नीचे गिरा तो गंडासे से दरवाजे का शीशा टूट गया। आवाज सुन बगल के कमरे से पुलिस कर्मी निकले और उसे उपचार के लिए आईजीएमसी ले गए। यहां उसने दम तोड़ दिया। वह परिवार का इकलौता बेटा था। आईजीएमसी में मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया। मालरोड पर भी उनकी पुलिस से बहस हुई।
वहीं, रेस्तरां, कैफे सील कर दिया है। पुलिस ने आरोपी के दोस्त सचिन को हिरासत में लिया है। आरोपी ने रात को वारदात के बाद उक्त युवक को फोन किया था। दूसरी ओर पिता सोहन का कहना है कि पुलिस ने मामले में ढील बरती है।
मालरोड पर हुए युवक हत्याकांड मामले को लेकर शहर के माल रोड के कारोबारियों ने मंगलवार को आधा दिन दुकान बंद रखने का फैसला लिया है। सुबह से ही मालरोड की ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। सीटू के कार्यकर्ता मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर आईजीएमसी पहुंचे। आईजीएमसी में मृतक के परिजनों ने एसडीएम का घेराव किया और शव घर ले जाने से इनकार कर दिया।
सं.संजय
वार्ता
More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image