Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला में 61194 शिशुओं को पिलाई जाएगी पोलियो खुराक

शिमला, 29 फरवरी (वार्ता) अतिरिक्त उपायुक्त शिमला अभिषेक वर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को यहाँ राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के संदर्भ में आयोजित बैठक की अध्यक्षता की और इस दिशा में की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।
श्री वर्मा ने कहा कि जिला में तीन मार्च, 2024 को पांच वर्ष तक के सभी शिशुओं को स्वास्थ्य केंद्रों, बूथों एवं मोबाइल टीमों द्वारा पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। जिला में 643 बूथों, 22 ट्रांजिट एवं 16 मोबाइल टीमों के माध्यम से 61194 शिशुओं को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। इस दौरान प्रवासी मजदूरों के बच्चों को भी पोलियो की खुराक दी जाएँगी।
श्री वर्मा ने कहा कि पोलियो दिवस के सफल आयोजन के लिए 2836 टीम सदस्यों के साथ 152 सुपरवाइजर की भी तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि जिला में राष्ट्रीय पोलियो टीकाकरण दिवस के सन्दर्भ सभी तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है। उन्होंने पुलिस विभाग को ट्रांजिट बूथों पर दो-दो सुरक्षा कर्मचारी तैनाती करने का आग्रह किया तथा सभी संबंधित उपमंडल अधिकारियों (ना०) को पोलियो वैक्सीन परिवहन के लिए गाड़ियां उपलब्ध करवाने को कहा।
उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को राष्ट्रीय पोलियो टीकाकरण दिवस के सफल आयोजन के लिए आपस में समन्वय स्थापित करने का भी आग्रह किया।
सं.संजय
वार्ता
More News
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image