Monday, May 27 2024 | Time 11:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पासवर्ड, ओटीपी किसी अनजान व्यक्ति से सांझा न करेंः बैरवा

धर्मशाला, 06 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि धोखाधड़ी की मंशा से नागरिकों को आ रही मोबाइल कॉल्स से सावधानी बरतना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कुछ एक बूथ लेवल अधिकारियों को भी धोखाधड़ी से संबंधित काल्स प्राप्त हुई हैं। जिसमें पहले तो उनसे पुरूष, महिला डाटा व बूथ लेवल ऐप के बारे में पूछा जा रहा है।
श्री बैरवा ने कहा कि इसके साथ ही समस्त बूथ लेवल अधिकारियों से अनुरोध है कि वह अपने-अपने निजी बैंक खातों की जानकारी जैसे कि पासवर्ड, ओ.टी.पी. इत्यादि के बारे सूचना किसी अनजान व्यक्ति को ना दें।
उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन-2024 की घोषणा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिनांक 16 मार्च, 2024 को कर दी गई है। मोबाइल काल्स के माध्यम से अधिकारियों कर्मचारियों को निर्वाचन के सम्बन्ध में तथा अन्य कार्य के सम्बन्ध में जानकारियां प्राप्त की जा रही है।
उन्होंने निर्वाचन से सम्बन्धित समस्त अधिकारियों से आग्रह किया है कि इस सम्बन्ध में बिना पहचान वाले फोन नम्बर पर जानकारी सांझा ना करें, और विशेषकर ओ.टी.पी. पासवर्ड किसी के साथ सांझा ना करें तथा भविष्य में सावधानी बरतें इस तरह की कॉल आने पर तुरन्त पुलिस को सूचित करके एफ.आई.आर. दर्ज करवायें तथा अपने साथ धोखा होने से बचें।
सं.संजय
वार्ता
image