Monday, May 27 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में पति ने पत्नी की जलाकर की हत्या, कंकाल बरामद

ऊना, 10 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले हरोली उपमंडल के पंजावर में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है जिसमें व्यक्ति ने अपनी पत्नी को जला कर मौत के घाट उतार दिया है।
मृतक महिला की पहचान 55 वर्षीय आशा पत्नी अशोक कुमार के रूप में की गई है। पुलिस ने मामले की सूचना मिलते ही फौरन आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है जबकि फॉरेंसिक टीम को भी इस मामले की तहकीकात के लिए मौके पर बुलाया गया है।
जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात आशा रानी का बेटा और बहू किसी काम के चलते घर से बाहर गए थे। वह अपने घर पर पति के साथ मौजूद थी। बुधवार सुबह जब बेटा अपनी नौकरी पर जाने के लिए घर पहुंचा तो उसने अपनी मां को वहां पर नहीं पाया। जिसके चलते उसने पिता से मां के बारे में पूछा तो वह कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।
बेटे को पिता पर शक हुआ और उसने घर के आसपास अपनी मां को खोजना शुरू कर दिया। इसी बीच घर के आंगन के साथ सिंचाई के लिए बनी एक हौदी में उसने एक जला हुआ कंकाल देखा। इसके बाद उसने फौरन अपनी बहन और पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, जबकि मृतक महिला के बच्चों के भी बयान दर्ज किया जा रहे हैं।
उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार भाटिया ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पंजावर में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को जलाकर मार दिया है। पुलिस इस घटना को लेकर जांच शुरू कर दी है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है जबकि फॉरेंसिक टीम को भी साइंटिफिक एविडेंस जुटाने के लिए मौके पर बुलाया गया है।
सं.संजय
वार्ता
image