Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल के जंगल में मिली युवती का शव

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में एक युवती की बिना कपड़ों के शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। जंगल में यह लाश मिली है। फिलहाल, फोरेंसिक टीम ने मौके पर जांच की है। सड़क से नीचे खाई में यह लाश गिरी हुई थी। रामपुर पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।
बताया जा रहा है 32 साल की युवती की पहचान रीता रोहड़ू के चिड़गांव दिऊदी के रूप में हुई है। महिला शादी शुदा थी और दो दिन से घर से लापता थी।
जानकारी के अनुसार, शिमला से 100 किमी दूर रामपुर उपमंडल के नरैण पंचायत के तहत जराशी गांव के नर्सरी नाले में एक युवती का नग्न अवस्था में शव बरामद हुआ। युवती की शिनाख्त अभी तक नही हो पाई है। हुआ यूं कि नेपाली मूल का एक व्यक्ति बुधवार को जराशी गांव के साथ लगते जंगल में गुच्छी (पहाड़ी मशरूम) खोजने निकला था।
इस दौरान उसे वहां मार्ग के साथ पेड़ में फंसा किन्नौरी शाल नजर आया। नेपाली शाल को देखने नजदीक गया तो करीब सौ फीट नीचे युवती का नग्न शव दिखा। नेपाली ने नरेन पंचायत के उप प्रधान अविनाश कायस्थ को शव की जानकारी फोन से दी।
प्रधान शिवराम और उपप्रधान अविनाश कायस्थ ने पुलिस की सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके के लिए रवाना हुई और जांच की। मौके पर पहुंचकर उन्होंने शव अपने कब्जे में लिया। गुरुवार को शिमला से फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और बारीकी से साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया।
रामपुर के पुलिस उपाधीक्षक नरेश कुमार ने मामले की पुष्टि की है। रीता दो दिन से लापता थी। बुधवार को महिला का शव रामपुर के नरेन पंचायत में सुंगरी नाले के पास मिला जिसको एक नेपाली ने देखा था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।
सं.संजय
वार्ता
image