Tuesday, Jun 18 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर में चार किलोग्राम आइस ड्रग, एक किग्रा हेरोइन के साथ एक गिरफ्तार

अमृतसर, 03 मई (वार्ता) पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने शुक्रवार को कहा कि सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले नेटवर्क के खिलाफ एक खुफिया अभियान में, काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) अमृतसर ने एक व्यक्ति को चार किलोग्राम आईसीई ड्रग (क्रिस्टल मेथमफेटामाइन) और एक किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।
श्री यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान अमृतसर जिले के गांव कक्कड़
निवासी अवतार सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी अवतार सिंह ने अजनाला के गांव भिंडी सैदां से नशीली दवाओं की एक खेप बरामद की है और इस खेप को छेहरटा में शेर शाह सूरी रोड पर हरगोबिंद एवेन्यू के पास पहुंचाने का इरादा रखता है। उन्होंने कहा कि डीएसपी सीआई बलबीर सिंह के नेतृत्व में सीआई अमृतसर की पुलिस टीमों ने कार्रवाई की और तत्परता से बताये गये स्थान पर छापेमारी कर आरोपी व्यक्ति को पकड़ लिया है और उसके कब्जे से चार किलोग्राम आईसीई ड्रग और एक किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।
डीजीपी ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी अवतार सीधे तौर पर पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्कर के संपर्क में था। उन्होंने बताया कि जांच से यह भी पता चला है कि पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्कर ने सीमा पार से इस ड्रग खेप को पहुंचाने के लिये ड्रोन का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि पूरे नेटवर्क का खुलासा करने के लिये जांच जारी है।
पुलिस स्टेशन एसएसओसी अमृतसर में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, 22 और 29
के तहत मामला एफआईआर दर्ज किया गया है। आरोपी अवतार सिंह को स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा, जहां पुलिस इस घृणित नशीली दवाओं के कारोबार में शामिल उसके अन्य साथियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी निकालने के लिये रिमांड की मांग करेगी। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image