Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दरिया को चैनलाइज़ कर शाहकोट के लोगों को बाढ़ से बचाया जायेगा: चन्नी

लोहियां (जालंधर) पंजाब के जालंधर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को लोहियां और मेहतपुर में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठकों को संबोधित करते हुये कहा कि लोगों को बाढ़ से बचाने के लिये शाहकोट निर्वाचन क्षेत्र में नदी को चैनलाइज करना उनकी प्राथमिक्ता होगी।
श्री चन्नी ने कहा कि इस क्षेत्र को बाढ़ ने कई बार प्रभावित किया है, जिसके कारण किसानों को भारी नुकसान पहुंचता है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर नालों की सफाई का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुये उन्होंने इस हलके के विकास के लिये 15 करोड़ रुपये दिये थे। क्षेत्र के विकास के लिये आईटीआई के अलावा सड़कों का निर्माण भी उनकी प्राथमिकता रहेगी।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान बाढ़ के दौरान प्रभावित क्षेत्रों में केवल फोटो शूट करने के लिये आये थे, जबकि किसानों को नुकसान का मुआवजा नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि पंजाब की कृषि रीढ़ है। केंद्र और वर्तमान पंजाब सरकार ने किसानों को धोखा दिया है और किसानों को बर्बाद करने की साजिश रची है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अभी भी राज्य को एक मंच की तरह चला रहे हैं, जिसके कारण पंजाब की आर्थिक स्थिति कमजोर होती जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पंजाब के हर वर्ग को धोखा दिया है। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image