Tuesday, Jun 18 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फगवाड़ा में हिंसक झड़प , नोएडा निवासी छात्र गोली लगने से घायल

फगवाड़ा 04 मई (वार्ता) पंजाब के फगवाड़ा में शनिवार तड़के लॉ गेट के पास छात्रों के दो समूहों के बीच हुई हिंसक झड़प के दौरान गोलीबारी में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) का एक छात्र गोली लगने से घायल हो गया।
पुलिस ने बताया कि तीन अन्य छात्रों को मामूली चोटें आईं और चारों को सिविल अस्पताल ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल नोएडा के सत्यम पंवार (21) को जालंधर अस्पताल रेफर कर दिया गया , जहां तीन छात्रों यश राठी, आदर्श त्रिपाठी और परीक्षित को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।
पुलिस रिपोर्टों के अनुसार पीजी लॉ गेट पर रहने वाला पंवार अपने आवास के पास अन्य लोगों के साथ टहल रहा था तभी एलपीयू फगवाड़ा के छात्र जय मुनि रत्नम (25) मोटरसाइकिल पर तीन अज्ञात युवकों के साथ पंवार के समूह के पास आ गया। पंवार के साथ तीखी नोकझोंक के बाद रत्नम के नेतृत्व वाले समूह ने गोलियां चला दीं। पंवार को पेट (दाहिनी ओर) और दाहिनी बांह में गोली लगी। मौके से लोग उसे सिविल अस्पताल फगवाड़ा ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे जालंधर रेफर कर दिया।
उन्होंने बताया कि हमलावर जय मुनि रत्नम के दो साथी भी घायल हो गए। उनकी पहचान करनाल, हरियाणा के प्रिकिशात राणा (बीबीए एलएलबी- चतुर्थ सेमेस्टर) और मध्य प्रदेश के आदर्श त्रिपाठी (बीबीए एलएलबी- चतुर्थ सेमेस्टर) के रूप में की गई।
पुलिस के मुताबिक घटना के बाद रत्नम मौके से भाग गया।
फगवाड़ा की पुलिस अधीक्षक रूपिंदर कौर भट्टी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचीं और कारतूस के दो खोल बरामद किए। आगे की जांच के लिए परीक्षित और आदर्श समेत चार लोगों को हिरासत में लिया गया। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।
संजय अशोक
वार्ता
image