Tuesday, Jun 18 2024 | Time 06:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस के राज में भारत आर्थिक रूप से कमजोर हुआः बिंदल

सोलन, 06 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी का पांवटा मंडल का पन्ना प्रमुख सम्मेलन कार्यक्रम रामलीला मैदान पांवटा साहिब में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर श्री बिंदल ने कहा कि हिमाचल के मतदाता एक जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी की 2004 से 2014 के मध्य 10 साल की सरकार व 2014 से 2024 के मध्य की नरेन्द्र भाई मोदी की कार्यशैली की तुलना करके वोट देंगे।
डा. बिंदल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार में घोटालों का बोलबाला था। 2जी घोटाला, 3जी घोटाला, कोयला घोटाला, कॉमनवैल्थ घोटाला जैसे घोटालों से देश को लगभग 20 लाख करोड़ रू0 का नुकसान हुआ। जबकि मोदी सरकार में डिजिटल इंडिया बना और लाभार्थी के खातों में सीधा-सीधा धनराशि पहुंचाई गई। डीबीटी (डायरेक्ट बैनिफिट ट्रांसफर) के माध्यम से लगभग 34 लाख करोड़ के लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाए गए।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में केवल गरीबी हटाओ के नारे लगते थे और जनता को केवल झूठ परोसा जाता था। जबकि मोदी सरकार में गरीब कल्याण की योजनाएं चलाई। 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त में राशन, 4 करोड़ गरीबों को पक्के मकान, 50 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त ईलाज, 11 करोड़ गरीबों को शौचालय और 52 करोड़ जनधन के खाते खोलकर गरीब को मजबूत किया और 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला। कांग्रेस के शासन में देश के अंदर दंगे होना, बम फटना, सुरंगे फटना, जगह-जगह पत्थरबाजी होना ये आम बात थी। कांग्रेस राज में भारत आतंकवादी और माओवादी गतिविधियों का केन्द्र बना। मोदी सरकार में माओवाद का, गुंडाराज का, पत्थरबाजी का और आतंकवाद का सफाया हुआ और देश की एकता व अखंडता मजबूत हुई।
डा. बिंदल ने कहा कि कांग्रेस के राज में भारत आर्थिक रूप से कमजोर हुआ। मोदी राज में भारत दुनिया की पांचवी आर्थिक महाशक्ति बना और अब मोदी की गारंटी है कि भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनेगा।
भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि देश भ्रष्टाचार में डूबा था लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में भ्रष्टाचार को खत्म करने की मुहिम शुरू की, पिछले 10 साल के शासनकाल में एक भी भ्रष्टाचार का मामला देश के सामने नहीं आया।
उन्होंने कहा कि अब नरेंद्र मोदी को देश का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है और देश की विकास गाथा को बल देना है। उन्होंने कहा कि विपक्ष सेना पर सवाल उठाती और सर्जीकल स्ट्राइक के सबूत मांगती है, पर हम बताना चाहते है की प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरूरत नहीं होती है। भाजपा मोदी के नाम पर वोट मांगती है और कांग्रेस को किसने रोका वो भी राहुल बाबा के नाम पर मांगे।
पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री चार मई को पांवटा आए थे, लेकिन वह हताश और निराश दिखे उनके बोल इस बात को साफ दिखते है। उनके राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी हारने का उनको बहुत दुख हुआ पर राम विरोधी कैसे जीत सकता था, ये वही नेता और अधिवक्ता है जिस व्यक्ति ने राम को काल्पनिक बताया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 16 महीनों की सरकार में पांवटा के विकास का ग्रहण लग गया। उन्होंने कहा कि सुरेश कश्यप ने 19.40 करोड़ रुपए शिमला संसदीय क्षेत्र में वितरित किए। कांग्रेस झूठा प्रचार कर रही है और भाजपा हर मंच पर इनका जवाब देंगी।
सं.संजय
वार्ता
image