Tuesday, Jun 18 2024 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुई की खुदाई करते समय एक मजदूर की मौत,दो गंभीर

सिरसा, 06 मई (वार्ता) हरियाणा में सिरसा शहर के आदर्श नगर में कुई खोद रहे तीन मजदूरों में से एक की गैस के प्रभाव से मौत हो गई जबकि दो अन्य मजदूर अचेत हो गए। अचेत मजदूरों को सिरसा में प्राथमिक उपचार के बाद अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन करवाया गया है।
पुलिस के अनुसार गांव मलन जिला कोटकपुरा पंजाब निवासी बिंद्र सिंह,रविंद्र सिंह निवासी रायकोट जिला लुधियाना व राज कुमार सिरसा के आदर्श नगर में स्थित ज्वाला मंदिर के पास कुई खोदने का काम कर रहे थे। करीब 28 फुट कुई की खुदाई करने के बाद अचानक गैस के प्रभाव से बिंंद्र सिंह बेहोश हो गया। ऊपर खड़े रविंद्र व राज ने उसे आवाज लगाई तो बिंद्र की आवाज न आने पर दोनों कुई में उसे निकालने उतर गए जिससे बाद में ये भी बेहोश हो गए। तीनों बाहर नहीं आए तो बाहर खड़े अन्य मजदूर व उपस्थित लोग इनको निकालने में जुट गए। तीनों को बाहर निकालकर तुरंत उपचार के लिए एक हॉस्पिटल में ले जाया गया।
डॉक्टरों ने बिंद्र सिंह को मृत घोषित कर दिया जबकि रविंद्र और राज की हालत गंभीर देखते हुए इन दोनों को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पुलिस की सूचना पाकर मृतक व घायलों के परिजन सिरसा पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।
सं.संजय
वार्ता
image