Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


संसदीय क्षेत्रों के लिए एक व विस उप-चुनावों के लिए चार नामांकन दाखिल

शिमला, 08 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में चार संसदीय क्षेत्र के लिए अब तक एक तथा विधानसभा की छह सीटों पर हो रहे उपचुनावों के लिए चार उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।
प्रदेश में निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लाहौल-स्पिति से अनुराधा (31) सुपुत्री रोशन लाल, गांव रांगचा, डाकघर कोकसर, तहसील लाहौल तथा अनिल कुमार (53) सुपुत्र स्वयम राम, गांव व डाकघर मालंग, तहसील लाहौल जिला लाहौल-स्पिति ने कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में अपने नामांकन दाखिल किए। इसके अलावा ऊना जिला के गगरेट विधानसभा के लिए मनोहर लाल (44) सुपुत्र मुल्क राज गांव व डाकघर डंगोह खास, तहसील घनारी, जिला ऊना ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।
उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला से सतीश कुमार (36) सुपुत्र किशोरी लाल, गांव बलेहड़, डाकघर टंग नरवाणा, तहसील धर्मशाला, जिला कांगड़ा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरा।
प्रवक्ता ने बताया कि मण्डी संसदीय क्षेत्र के लिए प्रकाश चन्द भारद्वाज (65) सुपुत्र सैन राम, गांव गधयानी, डाकघर रखोह, तहसील सरकाघाट, जिला मण्डी ने बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया।
उन्होंने बताया कि नामांकन के दूसरे दिन कांगड़ा, हमीरपुर और शिमला संसदीय क्षेत्रों में कोई नामांकन दर्ज नहीं किया गया। इसी प्रकार कुटलैहड़, बड़सर तथा सुजानपुर में होने वाले विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनावों के लिए कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ।
सं.संजय
वार्ता
More News
शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

22 Jun 2024 | 8:47 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शनिवार को ऐतिहासिक गेयटी थियेटर शिमला में विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में कहा कि योग को गहराई से जानना बेहद जरूरी है। हमारी दिनचर्या के अभिन्न अंग बनने पर ही योग का पूर्ण लाभ लिया जा सकता है।

see more..
बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

22 Jun 2024 | 8:46 PM

सोलन, 22 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विवेक शर्मा ने बिलासपुर गोली कांड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था अब गैंग वॉर में परिवर्तित हो रही है जो केवल प्रदेश के लिए ही नहीं युवा पीढ़ी के लिए भी घातक साबित होगी। जिसकी नैतिक जिम्मेवारी वर्तमान मित्रों की सरकार के व्यवस्था परिवर्तन को लेनी होगी।

see more..
रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

22 Jun 2024 | 8:41 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शनिवार को जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के हाटकोटी स्थित नवनिर्मित 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण किया। जिसका निर्माण कार्य लगभग 48 करोड़ रुपए से पूर्ण किया गया है।

see more..
image