Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विश्व रेड क्रॉस दिवस पर 35 युवाओं ने किया रक्तदान

अमृतसर 08 मई (वार्ता) विश्व रेड क्रॉस दिवस के अवसर पर बुधवार को अमृतसर के रेड क्रॉस भवन रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 35 युवकों ने रक्तदान किया।
जिला उपायुक्त-सह-अध्यक्ष, रेड क्रॉस सोसाइटी, अमृतसर घनशाम थोरी ने कहा कि यह दिन रेड क्रॉस के संस्थापक और जनक सर हेनरी डननेट की स्मृति को समर्पित है। इस समारोह में विभिन्न गैर सरकारी संगठनों, युवा क्लबों और छात्रों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि मा गुरसिमरन कौर, सहायक आयुक्त-सह-मानद सचिव, रेड क्रॉस सोसाइटी, अमृतसर ने रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया।
उन्होंने कहा कि आज का दिन दुनिया भर के 191 देशों में बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है और इस दिन की थीम ‘मानवता को जीवित रखें’ को ध्यान में रखते हुये गरीबों, बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं, विकलांगों की सेवा में आइये सेवा के लिये आगे बढ़ें ताकि हम एक जिम्मेदार नागरिक बन सकें और आपसी सौहार्द और समुदाय को मजबूत कर सकें।
इसके साथ ही कार्यकारी सचिव सैमसन मसीह ने अमृतसर जिले के उपायुक्त से कहा कि हम विशेष रूप से सिजेरियन पीड़ितों, किडनी पीड़ितों और गरीब मरीजों की मदद कर रहे हैं।
उन्होंने रेडक्रॉस को बेसहारा, विधवाओं, विशेष बच्चों की विशेष मदद करने का आदेश
दिया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

22 Jun 2024 | 8:47 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शनिवार को ऐतिहासिक गेयटी थियेटर शिमला में विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में कहा कि योग को गहराई से जानना बेहद जरूरी है। हमारी दिनचर्या के अभिन्न अंग बनने पर ही योग का पूर्ण लाभ लिया जा सकता है।

see more..
बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

22 Jun 2024 | 8:46 PM

सोलन, 22 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विवेक शर्मा ने बिलासपुर गोली कांड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था अब गैंग वॉर में परिवर्तित हो रही है जो केवल प्रदेश के लिए ही नहीं युवा पीढ़ी के लिए भी घातक साबित होगी। जिसकी नैतिक जिम्मेवारी वर्तमान मित्रों की सरकार के व्यवस्था परिवर्तन को लेनी होगी।

see more..
रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

22 Jun 2024 | 8:41 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शनिवार को जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के हाटकोटी स्थित नवनिर्मित 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण किया। जिसका निर्माण कार्य लगभग 48 करोड़ रुपए से पूर्ण किया गया है।

see more..
image