Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में 82 उम्मीदवारों द्वारा 95 नामांकन-पत्र दाखि़लः सिबिन सी

चंडीगढ़ 10 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया है कि लोक सभा मतदान-2024 के लिए नामांकन-पत्र भरने के चौथे दिन शुक्रवार को बताया कि 13 लोक सभा सीटों के लिए 82 उम्मीदवारों द्वारा 95 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं।
गुरदासपुर से नौ उम्मीदवारों ने 14 नामांकन-पत्र पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें कांग्रेस के सुखजिंदर सिंह रंधावा, भाजपा से दिनेश सिंह के नाम शामिल है।
अमृतसर से छह उम्मीदवारों द्वारा आठ नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें भारतीय जनता पार्टी के तरनजीत सिंह संधू और शिरोमणि अकाली दल के अनिल जोशी के नाम शामिल हैं। खडूर साहिब से 3 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी से मनजीत सिंह और भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी से गुरदयाल सिंह के नाम शामिल है। आज़ाद उम्मीदवार के तौर पर अमृतपाल सिंह ने नामांकन-पत्र भरे हैं।
जालंधर से छह उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी से सुशील कुमार, शिरोमणि अकाली दल से महिन्दर सिंह केपी, कांग्रेस से चरनजीत सिंह चन्नी और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से बलविन्दर कुमार का नाम शामिल हैं।
होशियारपुर से पांच उम्मीदवारों ने सात नामांकन-पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें कांग्रेस की तरफ से यामनी गोमर और आम आदमी पार्टी की तरफ से राज कुमार के नाम शामिल हैं।
आनंदपुर साहिब से सात उम्मीदवारों द्वारा नौ नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें शिरोमणि अकाली दल की तरफ से प्रेम सिंह और आम आदमी पार्टी की तरफ से मलविन्दर सिंह कंग के नाम शामिल हैं।
लुधियाना से 12 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें भारतीय जनता पार्टी से रवनीत सिंह और बहुजन समाज पार्टी से दविन्दर सिंह का नाम शामिल है।
फतेहगढ़ साहिब से 6 उम्मीदवारों की तरफ से 8 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गए हैं। इनमें आम आदमी पार्टी की तरफ से गुरप्रीत सिंह का नाम शामिल है। फरीदकोट से 8 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गये हैं। इनमें शिरोमणि अकाली दल की तरफ से राजविन्दर सिंह रंधावा का नाम शामिल है। बठिंडा से 7 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किये गये हैं, जिनमें आम आदमी पार्टी से गुरमीत सिंह, कांग्रेस से जीतमहेन्दर सिंह और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से निक्का सिंह के नाम शामिल हैं। संगरूर से 4 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र भरे गये हैं, जिनमें बहुजन समाज पार्टी की तरफ से सुरिन्दर कौर का नाम शामिल है।
पटियाला से 5 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन-पत्र दाखि़ल किया गया है, जिनमें शिरोमणि अकाली दल की तरफ से नरिन्दर कुमार शर्मा और बहुजन समाज पार्टी की तरफ से जगजीत सिंह का नाम शामिल है। फ़िरोज़पुर से 4 उम्मीदवारों ने नामांकन-पत्र दाखि़ल किये हैं। इनमें से शिरोमणि अकाली दल की तरफ से नरदेव सिंह के नाम शामिल हैं।
सिबिन सी ने बताया कि 11 और 12 मई को गज़टिड छुट्टियाँ होने के कारण नामांकन-पत्र दाखि़ल नहीं किये जा सकेंगे। ज़िक्र योग्य है कि 7 मई से 10 मई तक 143 उम्मीदवारों द्वारा 163 नामांकन-पत्र दाखि़ल किये जा चुके हैं।
ठाकुर , जांगिड़
वार्ता
More News
शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

22 Jun 2024 | 8:47 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शनिवार को ऐतिहासिक गेयटी थियेटर शिमला में विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में कहा कि योग को गहराई से जानना बेहद जरूरी है। हमारी दिनचर्या के अभिन्न अंग बनने पर ही योग का पूर्ण लाभ लिया जा सकता है।

see more..
बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

22 Jun 2024 | 8:46 PM

सोलन, 22 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विवेक शर्मा ने बिलासपुर गोली कांड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था अब गैंग वॉर में परिवर्तित हो रही है जो केवल प्रदेश के लिए ही नहीं युवा पीढ़ी के लिए भी घातक साबित होगी। जिसकी नैतिक जिम्मेवारी वर्तमान मित्रों की सरकार के व्यवस्था परिवर्तन को लेनी होगी।

see more..
रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

22 Jun 2024 | 8:41 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शनिवार को जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के हाटकोटी स्थित नवनिर्मित 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण किया। जिसका निर्माण कार्य लगभग 48 करोड़ रुपए से पूर्ण किया गया है।

see more..
image