Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिये अकाल तख्त को चन्नी को समन करना चाहिये: चौधरी

फिल्लौर, 11 मई (वार्ता) कांग्रेस के जालंधर लोकसभा उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी के शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की पूर्व अध्यक्ष जागीर कौर के प्रति व्यवहार पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुये, विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी ने शनिवार को कहा कि श्री अकाल तख्त को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिये श्री चन्नी को अकाल तख्त पर तलब करना चाहिये।
जालंधर के जिला प्रशासनिक परिसर में जागीर कौर के साथ श्री चन्नी की मुठभेड़ का वीडियो, जहां वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे थे, जबकि श्री चन्नी शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार मोहिंदर सिंह कापी के साथ थे, वायरल हो गया है और जनता में आक्रोश फैल गया है। विधायक चौधरी ने एक अमृतधारी सिख महिला के प्रति श्री चन्नी के अपमानजनक व्यवहार की निंदा की, जिन्होंने तीन बार एसजीपीसी के अध्यक्ष के रूप में पंथ की सेवा की है, उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें अकाल तख्त द्वारा उनके सार्वजनिक कदाचार के लिये 'तनखैया' घोषित किया जाना चाहिये।
इसके अतिरिक्त, उन्होंने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और एक महिला की गरिमा और शील को ठेस पहुंचाने के लिये पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ धारा 295ए और धारा 354ए के तहत कानूनी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने चुनाव आयोग और राष्ट्रीय महिला आयोग से स्वत: संज्ञान लेते हुये कार्रवाई की भी मांग की।
विधायक चौधरी ने कहा कि कांग्रेस श्री चन्नी को पंजाब में अपने दलित चेहरे के रूप
में पेश कर रही है, लेकिन वास्तव में वह अपने बार-बार के कदाचार के कारण दलित समुदाय के लिए कलंक बन गये हैं।
कांग्रेस नेतृत्व को फिर से चेतावनी देते हुये, विधायक ने पार्टी को चन्नी द्वारा वर्षों से प्रदर्शित कदाचार के लगातार पैटर्न को स्वीकार करने की आवश्यकता को रेखांकित किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि श्री चन्नी का हालिया कृत्य अपराधों की श्रृंखला में नवीनतम है, जिससे पूरे सिख समुदाय में व्यापक आक्रोश है। चौधरी ने कहा, तथ्य यह है कि उन्होंने दिनदहाड़े वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में अनुचित व्यवहार किया, यह पूरी पार्टी के लिए शर्म की बात है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

शारीरिक कसरत से कहीं ज्यादा एक गहन दर्शन है योगः शुक्ल

22 Jun 2024 | 8:47 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने शनिवार को ऐतिहासिक गेयटी थियेटर शिमला में विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में कहा कि योग को गहराई से जानना बेहद जरूरी है। हमारी दिनचर्या के अभिन्न अंग बनने पर ही योग का पूर्ण लाभ लिया जा सकता है।

see more..
बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

बिलासपुर गोलीकांड की जांच सी.बी.आई के हवाले करें सुक्खू: भाजपा

22 Jun 2024 | 8:46 PM

सोलन, 22 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विवेक शर्मा ने बिलासपुर गोली कांड पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था अब गैंग वॉर में परिवर्तित हो रही है जो केवल प्रदेश के लिए ही नहीं युवा पीढ़ी के लिए भी घातक साबित होगी। जिसकी नैतिक जिम्मेवारी वर्तमान मित्रों की सरकार के व्यवस्था परिवर्तन को लेनी होगी।

see more..
रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

रोहित ने किया 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण

22 Jun 2024 | 8:41 PM

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शनिवार को जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के हाटकोटी स्थित नवनिर्मित 66 केवी सब स्टेशन का लोकार्पण किया। जिसका निर्माण कार्य लगभग 48 करोड़ रुपए से पूर्ण किया गया है।

see more..
image