Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चुनाव आयोग का सात प्रत्याशियों को व्यय का ब्यौरा न देने पर नोटिस

सिरसा, 15 मई (वार्ता) हरियाणा में पहले चरण के तहत 13 मई तक सिरसा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे सात प्रत्याशियों द्वारा व्यय का ब्यौरा न देने पर उन्हें जिला निर्वाचन अधिकारी आर के सिंह के माध्यम से नोटिस जारी कर जल्द से जल्द व्यय का ब्यौरा देने को कहा गया है।
व्यय पर्यवेक्षक विजय सिंह ने आज यहां कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा चुनाव में प्रत्येक प्रत्याशी को तीन बार अपने चुनावी व्यय का ब्यौरा व्यय पर्यवेक्षक कार्यालय में दर्ज करवाना होता है। व्यय के ब्यौरे के लिए 13, 18 तथा 23 मई की तारीख निर्धारित की गई हैं।
श्री सिंह ने बताया कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को 13 मई तक पहले चरण का अपने चुनावी व्यय का ब्यौरा देना था, लेकिन 19 प्रत्याशियों में से सात प्रत्याशियों ने अपने चुनावी व्यय का ब्यौरा नहीं दिया। जिन प्रत्याशियों ने खर्च का ब्यौरा नहीं दिया, उन्हें नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग की हिदायत अनुसार लोकसभा का चुनाव लड़ प्रत्याशी 95 लाख रुपए तक का व्यय कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि जिन प्रत्याशियों को नोटिस भेजा गया है, उनमें बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी लीलू राम आशाखेड़ा, भारतीय आशा पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र कुमार, लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी के प्रत्याशी धर्मपाल वर्तिया, आजाद उम्मीदवार नवीन कुमार कमांडो, सतपाल लाडवाल, करनैल सिंह ओढां और सुखदेव सिंह संधू शामिल है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image