Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साइकिलिस्ट जसप्रीत पॉल पहुंचे रामपुर, छात्रों को बताया मतदान का महत्व

शिमला, 15 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में युवाओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने व मतदाताओं को उनके मत के मूल्य के बारे में जागरूक करने के लिए राज्य चुनाव आइकन जसप्रीत पाल ने बुधवार को पद्म राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर व सर्वपल्ली बी.एड. कॉलेज नोगली में छात्रों को मतदान के प्रति प्रोत्साहित किया ताकि वे अपने माता-पिता, परिवार के सदस्य के अलावा गांव वालों को भी वोट के लिए प्रेरित करें ।
उल्लेखनीय है कि 44 वर्षीय जसप्रीत पॉल फायर फॉक्स चौलेन्ज साइकिलिंग चौंपियनशिप विजेता व 2021 में एमटीबी चौंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रहे साईकिलिस्ट हैं।
जसप्रीत पॉल ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वह एक युवा आइकन हैं और सभी छात्र भी अपने आप में एक आइकन हैं, जोकि लोगों को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी छात्रों से 18 वर्ष पूर्ण होने पर अपना वोटर कार्ड बना कर मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हर एक वोट मायने रखता है और लोकतंत्र में एक- एक वोट कीमती होता है ।
उन्होंने कहा कि चुनाव एक महापर्व है, जिसे हमें अन्य त्योहारों की तरह ही हर्षाेल्लास के साथ मनाना चाहिए और इस चुनावी पर्व में भाग लेकर अपने मत का अवश्य प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने बच्चों से चुस्त व फिट रहने के लिए खेलों से जुड़े रहने का भी आग्रह किया।
जसप्रीत पॉल अपने दौरे में शिमला, किन्नौर व लाहौल-स्पीति जिला के मतदाताओं को जागरूक करेंगे व विश्व के सबसे ऊंचाई पर स्थित टाशीगंग मतदान केंद्र तक जाकर कर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करेंगे ।
सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम रामपुर निशांत तोमर ने जसप्रीत पॉल व उनकी टीम का रामपुर पहुंचने पर स्वागत किया व युवाओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए उनका धन्यवाद किया ।
इस अवसर पर रामपुर विधानसभा क्षेत्र के स्वीप टीम के नोडल अधिकारी डॉ0 विपिन शर्मा, कानूनगो इलेक्शन देवेन्द्र कुमार व स्वीप टीम के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहें ।
सं.संजय
वार्ता
image