Tuesday, Jun 18 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दलित समुदाय ने गुरजीत औजला का पुतला फूंक किया विरोध प्रदर्शन

अमृतसर 16 मई (वार्ता ) लोकसभा क्षेत्र अमृतसर से कांग्रेस प्रत्याशी और सांसद गुरजीत सिंह औजला द्वारा अनुसूचित (एससी ) समुदाय के खिलाफ की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर वायरल वीडियो का मामला ठंडा नहीं हो रहा है और उनके खिलाफ दलित संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है।
इस मामले को लेकर एससी समुदाय ने गुरुवार को भाजपा एसी मोर्चा और रंगरेता निहंग सिंह के साथ मिलकर कांग्रेस उम्मीदवार गुरजीत औजला के खिलाफ विरोध मार्च किया। प्रदर्शनकारियों ने भंडारी रेलवे ओवरब्रिज पर गुरजीत औजला का पुतला भी फूंका। उन्होंने समुदाय को श्री औजला का बहिष्कार करने का आह्वान किया।
प्रदर्शन के दौरान पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला और लोकसभा संयोजक श्वेत मलिक ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सांसद ने दलित समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर समुदाय का अपमान किया है, जो असहनीय और निंदनीय हैं।
उन्होंने कहा कि एक तरफ संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर ने इन समुदायों के उत्थान के लिये प्रयास किये हैं, लेकिन दूसरी तरफ राजनेता उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।
निहंग संगठन बाबा निधान सिंह के नेता पंजाब सिंह सुल्तानविंड ने कहा कि हम वह समुदाय हैं, जो दिल्ली चांदनी चौक से गुरु तेग बहादुर साहब के पवित्र शरीर को लेकर आये थे। उन्होंने कहा कि निहंग संगठन इस कांग्रेस नेता को कभी माफ नहीं करेगा और उन्होंने एससी समाज को कांग्रेस प्रत्याशी का बहिष्कार करने का आह्वान किया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image