Tuesday, Jun 18 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सी-विज़िल एप पर प्राप्त सभी 421 शिकायतों का निपटारा: डाॅ अग्रवाल

जालंधर, 16 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर के जिला चुनाव अधिकारी डाॅ हिमांशु अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि ज़िला प्रशासन द्वारा सी-विज़िल एप पर प्राप्त सभी 421 शिकायतों का निपटारा निर्धारित समय में कर दिया गया है।
ज़िला चुनाव अधिकारी ने बताया कि विधानसभा हलका आदमपुर में 26 शिकायतें, विधान सभा हलका जालंधर कैंट में 87, विधान सभा हलका जालंधर सेंट्रल में 61, विधान सभा हलका जालंधर नार्थ में 127, विधान सभा हलका जालंधर वेस्ट में 64, विधान सभा हलका करतारपुर में 30, विधान सभा हलका नकोदर में 10, विधान सभा हलका फिल्लौर में 10
और विधान सभा हलका शाहकोट में छह शिकायतें प्राप्त हुई थी। उन्होंने बताया कि इन सभी शिकायतों का 100 मिनट के निर्धारित समय में संबंधित सहायक रिर्टिंनिग अधिकारी द्वारा निपटारा किया गया।
डाॅ हिमांशु ने लोगों से अपील करते हुये कहा कि यदि आदर्श चुनाव संहिता के उल्लंघन संबंधी कार्यवाही उनके ध्यान में आती है तो उसके तुरंत निपटारे के लिये सी-विज़िल एप पर शिकायत की जाये। उन्होंने कहा कि लोग इस एप को प्ले स्टोर में जा कर डाउनलोड कर सकते हैं और आदर्श चुनाव संहिता के उल्लंघन के सबूतों जैसे कि फोटो और वीडियो अपलोड कर सकते है जिसे भारतीय चुनाव आयोग के आदेशों अनुसार 100 मिनट के निश्चित समय में हल किया जायेगा।
चुनाव के दौरान प्राप्त शिकायतों के निपटारे के लिये किये उचित प्रबंध संबंधी ज्यादा जानकारी देते डाॅ अग्रवाल ने बताया कि 181 शिकायतें आफ़लाइन प्राप्त हुई थीं, जिनका निर्धारित समय में निपटारा कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसी तरह 46 शिकायतें एन.जी.आर.एस. पोर्टल के द्वारा और नौ शिकायतें हेल्पलाइन नंबर 1950 पर प्राप्त की गयी थीं, जिनका सबंधित अधिकारियों ने निपटारा कर दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि इसके अलावा 1400 के करीब व्यक्तियों की तरफ से हेल्पलाइन नंबर 1950 पर मतदान संबंधी जानकारी प्राप्त की जा चुकी है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image