Tuesday, Jun 18 2024 | Time 04:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आबकारी टीमों का गठन और सरहदी जांच चौकियां स्थापित करने के निर्देश

चंडीगढ़, 16 मई (वार्ता) पंजाब में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिये मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने गुरुवार को सभी ज़िला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस आयुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के साथ उच्च-स्तरीय बैठक की और मतदान के संबंध में जिला स्तर पर किये गये प्रबंधों का जायज़ा लिया।
सिबिन सी ने राज्य भर में नशीले पदार्थों, नकदी, हथियार, और अन्य ग़ैर कानूनी वस्तुओं की आमद को रोकने के लिये आदर्श चुनाव आचार संहिता की सख़्ती से पालन के साथ-साथ उड़नदस्तों और आबकारी टीमों के गठन सहित सरहदी जांच चौकियां स्थापित करने पर ज़ोर दिया। संभावित गर्मी के मद्देनज़र सिबिन सी ने अधिकारियों को अपने-अपने जिलों में सभी पोलिंग स्टेशनों पर जरूरी सुविधायें यकीनी बनाने के लिये निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और शांतमयी चुनाव प्रक्रिया को यकीनी बनाते हुये ’इस बार 70 पार’ के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर संभव कदम उठाये जायें।
सिबिन सी ने अधिकारियों को मतदाताओं को आकर्षित करने के लिये गुलाबी और हरे रंग के पोलिंग बूथों के साथ-साथ नौजवानों और दिव्यांग व्यक्तियों के लिये अलग बूथ लगाने के लिये भी कहा। इसके साथ ही उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं के लिये राज्य भर के हर पोलिंग स्टेशन पर कम से कम एक व्हीलचेयर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये भी कहा। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image