Thursday, Jun 13 2024 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चार जून को कंगना का सारा फ़िल्म शूट पैकअप हो जाएगाः सिंह

शिमला, 18 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मण्डी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी व लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि राजनीति में जनसेवा के लिये बहुत समय देना पड़ता है, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि चार जून को कंगना का सारा फ़िल्म शूट पैकअप हो जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि आज वह अपने को हिमाचल की बेटी बताती हैं पर उनके पूर्व में मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में वह अपने को कभी भी हिमाचल की नहीं बताया। उन्होंने कहा कि आज मनाली में बेशक उनका एक बड़ा घर है पर यहां के लोगों के प्रति उनका कोई भी प्रेम भाव नहीं है। आपदा के समय उन्होंने किसी की कोई भी मदद नहीं की ओर नही उनका कोई हाल चाल जाना। पूर्व भाजपा सरकार ने जब उन्हें प्रदेश का एम्बेसडर बनने को कहा था तो उस समय उन्होंने जयराम सरकार से एक दिन का 45 लाख मांगा था।
कांग्रेस नेता ने आज मनाली विधानसभा क्षेत्र के सलोंग नाला, जगत सुख , मानली में अपनी चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेताओं को दर किनार करते हुए के एक ऐसी अभिनेत्री को चुनाव मैदान में उतारा है जो अपनी बातों व कार्याे के लिये विवादों में रही है। प्रदेश में हमारी धर्म संस्कृति ऐसे किसी को भी स्वीकार नही करती जो गो भक्षक तक हो।
श्री सिंह ने कहा कि वह एक बड़े विजन के साथ इस चुनाव मैदान में उतरे है। उन्होंने कहा कि मनाली पर्यटन के रूप में विश्व विख्यात बना है। यहां पर्यावरण सुरक्षित पर्यटन को बढ़ावा मिले इसके वह पूरे प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि सांसद बनने के बाद उनका लक्ष्य इस संसदीय क्षेत्र को देश का नंबर एक बनाने का है। उन्होंने कहा कि आपदा के दौरान इस क्षेत्र में सड़कों,पुलों व भवनों को भारी नुकसान पहुंचा। ।उन्होंने कहा कि सरकार ने 24 घण्टे के भीतर आपदा प्रभावित लोगों की मदद की। यहां फंसे हजारों पर्यटकों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों को ओपीएस व महिलाओं को 1500 की सम्मान राशि जारी की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपनी 10 गारंटियों में से पांच को 15 माह के कार्यकाल में पूरा किया है।
श्री सिंह ने कहा कि कुल्लू जिला में एक मेडिकल कॉलेज व नर्सिंग कॉलेज खोलना उनकी प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त जोलड़ी जोत व भुगु जोत में टनल का निर्माण भी उनकी प्राथमिकता है जिससे इस क्षेत्र में पर्यटकों को आने जाने की सुविधाओं में विस्तार होगा।
मनाली के विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने इस दौरान कहा कि मण्डी संसदीय क्षेत्र से विक्रमादित्य सिंह भारी मतों से विजयी होंगे। उन्होंने कहा कि मनाली से उन्हें भारी लीड मिलेगी। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की अब उसे इन चुनावों में करारी हार का मुंह देखना पड़ेगा।
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा मुद्दों पर कोई बात नही करती। उन्होंने कहा कि भाजपा राम मंदिर पर राजनैतिक रोटियां सेंकने का काम करती है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण कोर्ट के निर्णय के बाद हुआ है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के ताले तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही खुलवाए थे। उन्होंने कहा कि देश मे इंडिया समूह की सरकार बनने जा रही है और केंद्र की सरकार में श्री सिंह को बहुत बड़ी जिम्मेवारी मिलेगी।
सं.संजय
वार्ता
image