Thursday, Jul 18 2024 | Time 16:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा सरकार में प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर करोड़ों का घोटाला:गर्ग

चंडीगढ़, 09 जून (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने आरोप लगाया कि राज्य में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के कार्यकाल में प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर करोड़ों का घोटाला किया गया है।
श्री गर्ग ने कहा कि इसके बावजूद हरियाणा के मंत्री डॉ बनवारी लाल का यह कहना है कि सरकार प्रॉपर्टी आईडी व फैमिली आईडी को ऑफलाइन कर सकती है।
उन्होंने रविवार को जारी बयान में कहा कि प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। सरकार के मंत्री के रिश्तेदार की जयपुर की अय्याशी कंपनी को प्रॉपर्टी आईडी का टेंडर पहले 18 करोड़ 11 लाख रुपए का दिया गया जबकि प्रॉपर्टी आईडी का सर्वे लगभग 95 प्रतिशत से ज्यादा गलत दिखाई गई। जिसका मकान एक मंजिला था उसे तीन मंजिला दिखा दिया, 100 गज का मकान था उसका साइज बड़ा करके दिखा दिया। जनता लगभग दो सालों से अपनी प्रॉपर्टी आईडी ठीक करवाने के लिए नगर निगम में पैसे दे देकर प्रॉपर्टी आईडी ठीक करवा के लिए धक्के हैं जबकि प्रॉपर्टी आईडी बनाने वाली कंपनी को सर्वे के नाम पर 58 करोड़ों रुपए का भुगतान सरकार ने कर दिया।
उन्होंने कहा कि हिसार व सोनीपत आदि नगर निगम ने प्रॉपर्टी आईडी की सर्वे गलत होने पर ठेकेदार को भुगतान नहीं करने के लिए प्रस्ताव पारित किया था मगर सरकार ने किसी की ना सुनते हुए अपनी चहेती कंपनी को करोड़ों रुपए का भुगतान करके बहुत बड़ा घोटाला किया। सरकार को प्रॉपर्टी आईडी कि गलत सर्वे करने वाली कंपनी पर प्राथमिकी दर्ज करके पैसे की ब्याज सहित वसूली करनी चाहिए।
श्री गर्ग ने कहा कि सरकार जो प्रॉपर्टी आईडी व पोर्टल-पोर्टल जनता के साथ खेल रही है, उसे तुरंत प्रभाव से हटाया जाए। सरकार ने जो लाखों गरीबों की राशन कार्ड काटे हैं और बुजुर्गों की पेंशन काटी है उसे तुरंत प्रभाव से बनाया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही पहले कलम से प्रॉपर्टी आईडी व पोर्टल को खत्म किया जाएगा।
विजय.संजय
वार्ता
image