Monday, Jul 15 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आईपीएस भगत सिंह ने संभाला हमीरपुर में पुलिस अधीक्षक का पदभार

हमीरपुर, 11 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिले हमीरपुर को नए पुलिस अधीक्षक (एसपी) मिल गए हैं। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी भगत सिंह ने हमीरपुर में एसपी का पदभार संभाल लिया है।
श्री सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जो भी समस्याएं यहां होगी उन्हें पारदर्शिता तरीके से उन पर कार्रवाई की जाएगी। यहां बहुत से बड़े-बड़े संस्थान भी है। युवा वर्ग को नशे से बचाने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और इसको लेकर हर जगह समय-समय पर धर पकड़ चलती रहती है।
उन्होंने कहा कि हमीरपुर में नशे को लेकर भी कड़े कदम उठाए जाएगे। आम जनता के सहयोग से गांव-गांव में पहुंचकर युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए स्थानीय लोगों की भी सेवाएं ली जाएगी। दिन-प्रतिदिन बढ़ते ट्रैफिक को लेकर एसपी ने कहा कि ट्रैफिक सुचारु रूप से चले और किसी तरह की समस्या आम लोगों को न हो इसके लिए सभी का सहयोग लिया जाएगा।
शिमला जिला निवासी भगत सिंह ठाकुर ने वर्ष 1994 में बतौर निरीक्षक के तौर पर पुलिस में अपने करियर की शुरुआत की। सोलन और पांवटा साहिब में एसएचओ के पद पर सेवाएं दी। इसके बाद वर्ष 2000 में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के पद पर प्रमोट हुए और पांवटा साहिब, राजगढ़ और परवाणू में बतौर डीएसपी अपनी सेवाएं दी। एचपीयू में मुख्य सुरक्षा अधिकारी के तौर पर भी कार्यभार संभाला। इसके बाद बिलासपुर, सिरमौर और सोलन जिलों में बतौर एएसपी अपनी सेवाएं दी।
श्री सिंह वर्ष 2015 में पुलिस अधीक्षक बने और उसके बाद एसपी किन्नौर, एसपी स्टेट सीआईडी शिमला, एआईजी रेलवे एंड ट्रैफिक पुलिस, एसपी एस्टेट एंड वेल्फेयर, एसपी लॉ एंड ऑर्डर और कमांडेंट के पद पर अपनी सेवाएं दी। श्री सिंह को 2021 में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस मेडल भी मिल चुका है। वह बॉक्सिंग के राष्ट्रीय खिलाड़ी और नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुके हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image