Tuesday, Jul 23 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की है: सुधीर

शिमला, 12 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायक सुधीर शर्मा ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में झूठ की राजनीति नहीं चलती और कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की है।
सर्वश्री शर्मा और इंदर दत्त लखनपाल का बुधवार को विधानसभा पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और समस्त विधायक दल ने उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। श्री ठाकुर और भाजपा के विधायकों ने उनका पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इसके उपरांत दोनों विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली।
इस अवसर पर श्री शर्मा ने कहा की कांग्रेस सरकार राज्य के लोकसभा चुनावों में बुरी तरह से हारी है और हमने खुद धर्मशाला में कांग्रेस को हराया है। हिमाचल प्रदेश में झूठ की राजनीति नहीं चलती और कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की है।
उन्होंने कहा की यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है की श्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और केंद्र सरकार में श्री जगत प्रकाश नड्डा दूसरी बार मंत्री बने हैं।
श्री शर्मा ने कहा की केंद्र ने मोदी 3.0 सरकार में भी वित्त मंत्रालय मिलने के तुरंत बाद निर्मला सीतारमण ने निर्णय लिया है कि राज्यों को जून 2024 के टैक्स हस्तांतरण के नियमित रिलीज अमाउंट के अलावा एक अतिरिक्त किस्त जारी की जाएगी, जो कि एक लाख 39 हजार 750 करोड़ रुपए है। राज्यों को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए जारी किए गए इस अमाउंट के साथ 10 जून, 2024 तक कुल दो लाख 79 हजार 500 करोड़ रुपए राज्यों को टैक्स डिवोल्यूशन किए गए हैं। हिमाचल को केंद्र ने हमेशा उसका हक दिया है, पर वर्तमान सरकार ने हमेशा प्रदेश पर आर्थिक बोझ बड़ाने का काम किया है।
श्री लखनपाल ने कहा की रविवार को शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री ने कार्यभार संभाला। केन्द्रीय मंत्रिमंडल की पहली बैठक की अध्यक्षता की और दो बड़े निर्णय लिए। पहला निर्णय देश के गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत तीन करोड़ मकान बनाने का और दूसरा किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की किस्त जारी करने का। यह दिखाता है की केंद्र सरकार किस सकारात्मक रूप में देश को मजबूत बनाने का काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने केवल बदले की भावना से काम किया है जो की प्रदेश हित में नहीं है। कांग्रेस पार्टी में निश्चित रूप से घुटन का माहौल है।
सं.संजय
वार्ता
image