Thursday, Jul 18 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विकासात्मक कार्यों को समय पर पूर्ण करें संबंधित विभाग: नेगी

रिकांग पिओ, 18 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने मंगलवार को जिला किन्नौर के आई.टी.डी.पी भवन में आयोजित परियोजना सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिला में विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से चलाए जा रहे विकासात्मक व जन-कल्याणकारी कार्यों को समय पर पूर्ण किया जाए। इस दौरान लंबित पड़े विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर गहनता से विचार-विमर्श किया गया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
श्री नेगी ने लोक निर्माण विभाग को सड़कों की टायरिंग करने व टायरिंग के कार्य में गुणवत्ता लाने, सड़कों के गड्डे भरने और उपरूक्त स्थान पर मिलपत्थर लगाने को कहा। उन्होंने विभाग द्वारा विभिन्न सम्पर्क मार्गों पर किए जा रहे कार्यों की विस्तृत चर्चा की और गुणवत्तापूर्ण कार्यों पर बल दिया ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे विकासात्मक कार्यों का लाभ मिल सके।
बागवानी मंत्री ने जल शक्ति विभाग से पेयजल योजनाओं का विस्तृत ब्यौरा मांगा और जिला में पेयजल व सिंचाई योजनाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल किल्लत की समस्या पर अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया और निर्देश दिए कि जिला में पेयजल किल्लत की समस्या को दूर करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जाए।
उन्होंने शिक्षा विभाग एवं एकल्वय आदर्श आवासीय विद्यालय निचार पर विस्तृत चर्चा की और भवन निर्माण के कार्यों की समीक्षा की ताकि समयबद्ध सीमा में भवन निर्माण संभव हो सके और जनजातीय जिला के विद्यार्थियों को घर-द्वार पर गुणात्मक शिक्षा की सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने वन विभाग को जिला में अवैध डम्पिंग पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए और वर्तमान सरकार के गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्यों को दोहराया।
इससे पूर्व उपायुक्त अमित कुमार शर्मा ने बैठक का संचालन किया और विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की।
बैठक में पुलिस अधीक्षक सृष्टि पांडे, उपमण्डलाधिकारी कल्पा डॉ. मेजर शशांक गुप्ता, सहायक आयुक्त विजय कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोनम नेगी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कविराज नेगी, जनजातीय सलाहकार समिति के सदस्यगण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
image