Wednesday, Jul 17 2024 | Time 21:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अखाड़ा पूजन कर कुश्ती प्रतियोगिता का अवस्थी ने किया शुभारम्भ

सोलन, 22 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्य संसदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग) संजय अवस्थी ने शनिवार को माँ शूलिनी मेला के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं का विधिवत शुभारम्भ किया।
श्री अवस्थी ने मेला मैदान में अखाड़ा पूजन कर कुश्ती प्रतियोगिता के दंगल का विधिवत शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि माँ शूलिनी मेला सोलन ज़िला ही नहीं अपितु प्रदेशभर में विख्यात है। दूर-दूर से लोग इसमें भाग लेने आते हैं और माँ शूलिनी के प्रति अपनी श्रद्धा व आस्था जताते हैं। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में स्थानीय युवा बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं। ठोडो मैदान में आयोजित दंगल सोलन सहित अन्य राज्यों के पहलवानों को भी आकर्षित करता है और बड़ी संख्या में लोग कुश्तियों का आनंद लेने के लिए यहां पहुंचते हैं।
उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए एक मंच उपलब्ध करवाते हैं। उन्होंने दंगल में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई दी और कहा कि वह खेल भावना को बनाए रखते हुए हार-जीत की चिंता किए बिना अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें।
खेल आयोजन समिति की ओर से पुलिस अधीक्षक सोलन गौरव सिंह द्वारा इस अवसर पर श्री संजय अवस्थी को सम्मानित भी किया गया। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान वॉलीबाल, कबड्डी, शतरंज, महिलाओं की रस्सा-कशी सहित विभिन्न खेल गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।
इस अवसर पर कुश्ती प्रतियोगिता के संयोजक एवं प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सुरेन्द्र सेठी, नगर निगम सोलन के पार्षद सरदार सिंह, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मनमोहन मल्होत्रा, ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष शिव कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजकुमार सहित प्रतियोगिताओं से जुड़े विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
image