Wednesday, Jul 17 2024 | Time 22:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हार सामने देख भाजपाईयों को तंग कर रहे सुक्खू: सिंह

धर्मशाला, 22 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देहरा विधानसभा उप चुनाव प्रत्याशी होशियार सिंह ने अपना चुनावी जनसंपर्क अभियान शुरू करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अपनी हार सामने देख भाजपाईयों को तंग करना शुरू कर दिया है।
श्री सिंह ने कहा कि जैसे-जैसे हिमाचल में उपचुनाव का दिन नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे पूरे प्रदेश में यह संदेश स्पष्ट हो गया है कि भाजपा तीन की तीन विधानसभा सीटों पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली है, जिसके कारण सुख की सरकार का दावा करने वाले मुख्यमंत्री सुक्खू अपने खिसकते सियासी कद की चिंता में इतने दुखी हो गए हैं कि अब वह बौखलाहट में अनाप-शनाप बोल रहे हैं। स्वयं को राजनीति का बड़ा खिलाड़ी कहने वाले मुख्यमंत्री को यह आभास हो गया है कि आज भी वह छात्र राजनीति के अलावा कुछ नहीं जानते। उन्होंने कहा कि 16 महीने की निक्कमी एवं अस्थिर सरकार जिन्हें हवाई बातें करने के अलावा कुछ नहीं आता। प्रदेश के मुख्यमंत्री जान गए है कि अब हिमाचल की जनता जान गई है और बार-बार उनके झूठे वादों में नहीं फसने वाली, जिसके कारण अब सुक्खू जनता की नजरों में इतना गिर गए है कि अब वह भाजपा के नेताओं पर निराधार आरोप लगाने पर उतर आए हैं जिनके साथ वह कुछ महीनों पहले सरकार चलाकर उनकी प्रशंसा करते थे।
श्री सिंह ने कहा कि श्री सुक्खू हर महिला को 1500 रूपए प्रतिमाह, दो रुपए प्रतिकिलो गोबर और 300 यूनिट फ्री बिजली देने में तो असमर्थ रहे ही परंतु भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा के घर पर आधी रात को 200 से अधिक पुलिस जवानों के द्वारा घेराव करवाकर अपने पद की गरिमा का भी अपमान किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं की दुकानों पर छापेमारी करवाना इस बात का प्रमाण है कि सुक्खू सरकार कुछ ही महीनों की ही मेहमान है। बेबुनियादी दावों से मुख्यमंत्री केवल जनता का ध्यान भटका रहें हैं।
उन्होंने कर्मचारियों को सचेत करते हुए बताया कि ओपीएस का ढिंढोरा कांग्रेस अपनी हर चुनावी रैली में पीट रही है। वह केवल नाम का ही ओपीएस रहने वाला है क्योंकि कर्मचारियों को वर्तमान में सेवानिवृति पर मिलने वाली सैलरी का 50 प्रतिशत पेंशन के रूप में मिलता है लेकिन अब सरकार केवल 30 प्रतिशत देने पर मुहर लगाने वाली है । चुनावों के बाद जो पहली कैबिनेट की मीटिंग होगी उसमें इसपर मुहर लग जाएगी। इससे कांग्रेस की कर्मचारियों के प्रति नियत साफ नहीं है और फिर से कर्मचारियों को ठगने वाली हैं। उन्होंने कहा कि अब हिमाचल की जनता ने मन बना लिया है कि हिमाचल के तीनों उपचुनाव सीटों पर भाजपा को आशीर्वाद देकर वर्तमान सुक्खू सरकार को आईना दिखाना है और प्रदेश में भी भाजपा सरकार लानी है।
सं.संजय
वार्ता
image