Friday, Mar 29 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा का बूथ महाजनसंपर्क अभियान शुरु

जयपुर 02 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में आगामी सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनावी गतिविधियां तेज करते हुए आज से तीन दिवसीय बूथ महाजनसंपर्क अभियान शुरु किया।
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं भाजपा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने राजधानी जयपुर में आराध्य देव गोविंद देवजी मन्दिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिर से हरिजन बस्ती कंवर नगर तक लोगों से संपर्क कर इसकी शुरूआत की।
इस मौके श्री जावड़ेकर ने मीडिया से कहा कि आज से शुरु किया गया जनसंपर्क अभियान तीन दिन चलेगा और इस दौरान हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में करीब 52 हजार बूथों के करीब दस लाख कार्यकर्ता घर-घर जाकर मुख्यमंत्री वसुुधरा राजे एवं प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी का पत्र देंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता न केवल पत्र ही देंगे बल्कि इस दौरान लोगों से संवाद साधेंगे और केन्द्र की मोदी एवं राज्य की वसुंधरा सरकार की उपलब्धियों एवं विकास कार्यों के बारे में बताकर वोट डालने का आग्रह करेंगे।
उन्होंने कहा कि इस दौरान यह भी बताया जायेगा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि केंद्र से जनता के विकास के लिए एक रुपया गांव जाता है लेकिन जनता तक मात्र पन्द्रह पैसे ही पहुंचते हैं लेकिन मोदी सरकार के समय केन्द्र के पूरे पैसे लोगों तक पहुंच रहे हैं।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ जिले में रायपुर में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं से रुबरु हुई और चुनाव में जीत का मंत्र दिया।
उदयपुर में ज्य के गुलाब चंद कटारिया ने इस अभियान की शुरुआत की जबकि बीकानेर से केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मंदिर में पूजा अर्चना के बाद इस अभियान की शुरुआत की। इस अवसर पर श्री मेघवाल ने मीडिया से कहा कि हर घर भाजपा, घर घर भाजपा के मकसद के साथ इस अभियान की शुरुआत की गई और कार्यकर्ता घर घर जाकर पार्टी का प्रचार एवं प्रसार करेगा।
इसी प्रकार चित्तौड़गढ़ में उच्च शिक्षा एवं तकनीकी मंत्री किरण माहेश्वरी ने इस अभियान की शुरुआत की। इस मौके श्रीमती माहेश्वरी ने पत्रकारों से कहा कि राज्य में पिछले दिनों हड़ताल पर रहे कर्मचारियों का राज्य सरकार ने सम्मान रखा और फिर सत्ता में आने पर उनका सम्मान रखा जाएगा।
इस तरह राज्य के विभिन्न स्थलों पर पार्टी के विभिन्न नेताओं के द्वारा इस अभियान की शुरुआत की गई। अभियान में
मंत्री, सांसद, विधायक और प्रदेश पदाधिकारियों की जिलेवार जिम्मेदारी तय की गई है।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image