Friday, Apr 26 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दीपावली पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया

दीपावली पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया

जयपुर, 07 नवंबर (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित पूरे प्रदेश में आज सुख और समृद्धि का प्रतीक पर्व दीपावली परंपरागत तरीके से मनाया जा रहा है।

धन तेरस से शुुरु हुये इस पांच दिवसीय दीपावली के अवसर पर बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। धन तेरस के दिन जहां नये वाहन ,बर्तन और जेवर आदि खरीदें जा रहे है वहीं अपने अराध्य देवों और लक्ष्मी पूजन के लिए सामग्री की खरीददारी ज्यादा हो रही है। ग्राहकों को लुभाने के लिए बाजारों और दुकानों को विशेष रुप से सजाया गया है। पुराने शहर चार दीवारी के भीतर और आसपास के प्रमुख बाजारों जैसे राजापार्क ,वैशाली नगर और उपनगर मानसरोवर में व्यापारियों और व्यवसायियों ने सामुहिक सजावट की है।

मिलावटी मावे की खबरों के बावजूद मिष्ठान की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है। इसके अलावा कपड़े और रेडीमेड वस्त्राें के शोरूम पर भी खासी भीड़ है।

इधर राजनीतिक दलाें के कार्यालयों में इस असवर पर स्नेह मिलन और लक्ष्मी पूजन के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)मुख्यालय पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ‘‘महालक्ष्मी पूजन’’ का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) चन्द्रशेखर और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, सहित अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर लक्ष्मी पूजन किया गया।

सैनी

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image