Friday, Apr 19 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस आईने में देखे अपना चेहरा-चतुर्वेदी

जयपुर, 11 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरूण चतुर्वेदी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा है कि उसे आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए।
डा़ चतुर्वेदी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी जयपुर आकर महिला उत्पीड़न की बात करते हैं, जबकि सारा देश नैना साहनी, जेसिका लाल तथा भंवरी देवी हत्याकाण्ड की हकीकत जानता है। यदि कांग्रेस के नेता आईने में अपना चेहरा देख लें तो सारी स्थिति अपने आप स्पष्ट हो जायेगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के उत्तर प्रदेश में प्रदेशाध्यक्ष राज बब्बर नक्सलियों को नक्सली क्रांतिकारी कहते हैं वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ट्वीट करके अरबन नक्सलवाद का समर्थन करते है। कांग्रेस के नेता एक विश्वविद्यालय में भारत तेरे टुकड़े होंगे कहने वालों का समर्थन करते हैं। इन घटनाओं से कांग्रेस का असली चरित्र स्पष्ट होता है।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 में देश में 76 जिले नक्सलवाद से प्रभावित थे, जो अब घटकर 58 रह गये है। केन्द्र में कांग्रेस सरकार के शासन के समय 1387 नक्सलवादियों ने आत्मसमर्पण किया था, जबकि वर्तमान भाजपा सरकार के समय 3300 नक्सलवादियों ने आत्मसमर्पण किया है।
उल्लेखनीय है कि श्री सिंघवी ने राजस्थान की भाजपा सरकार पर महिलाओं का उत्पीड़न एवं कानून व्यवस्था लचर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाओं में पन्द्रह प्रतिशत की वृद्धि हुई हैं।
जोरा

वार्ता
image