Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पायलट के चुनाव लड़ने से राजनीति गरमाई

जयपुर 14 नवम्बर(वार्ता)राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ने और बगावत करने वाले नेताओं की होड़ के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत के विधान सभा चुनाव लड़ने की घोषणा से राजनीति गरमा गई है।
दौसा के सांसद और नागौर से विधायक रहे हबीबुर्रहमान के भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने आैर कर्ई दिग्गज मंत्रियों पर तलवार लटकने तथा एक मंत्री सहित कई विधायकों के बगावत पर उतरने से भाजपा में काफी उथल फुथल मची हुई है।
चिकत्सा मंत्री कालीचरण सराफ के सामने भाजपा के वरिष्ठ नेता डा़ एस एस अग्रवाल ने चुनौती खड़ी कर दी है जिससे श्री सराफ की उम्मीदवारी पर संशय खड़ा हो गया है। सांगानेर में भाजपा के विधायक रहे घनश्याम तिवाड़ी के पार्टी छोड़ने के बाद यहां से पार्टी को मजबूत प्रत्याशी नहीं मिल रहा है। पूर्व पुलिस महानिदेशक आेमेन्द्र भारद्धाज तथा गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा को यहां से उम्मीदवार बनाने के कयास लगाये जा रहे है।
कांग्रेस में हालांकि उम्मीदवारों की एक भी सूची नहीं जारी होने से आन्तरिक कलह दिखाई दे रहा है। एक भी सूची नहीं जारी होने से कांग्रेस में अभी शांति दिखाई दे रही है हालांकि डा़ हरिसिंह सरीके नेताओं को लेकर प्रतिपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी और वरिष्ठ नेताओं के बीच तनातनी हो चुकी है। पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा ने टिकट मिलने का इंतजार किये बिना ही अपना दावा ठोंक दिया है तथा उन्होंने नामांकन पत्र भी मंगवा लिये है। कांग्रेस की गोमा सागर ने भी टिकट नहीं मिलने पर बगरु से निदर्लीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है।
श्री पायलट के चुनाव लड़ने की घोषणा के बावजूद चुनाव क्षेत्र का चयन नहीं करने से कांग्रेस में उत्सुकता बनी हुयी है। श्री गहलोत पहले ही जोधपुर में सरदारपुरा से चुनाव लड़ने की मंशा जता चुके है। दोनो नेताओं के चुनाव लड़ने पर पार्टी में प्रचार अभियान पर असर पड़ने के कयास लगाये जा रहे है।
पारीक सैनी
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image